को-आपरेटिव सोसाइटी बैंक ऑडिटर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार, 10 दिन के लिए हुई थी नियुक्ती

11/30/2023 9:50:33 PM

कैथल (जयपाल): जिले की एसीबी टीम ने तितरम गांव में बने को-आपरेटिव सोसायटी बैंक के आडिटर रोशन लाल को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार गांव तितरम में पैक्स बैंक बनाया गया है। जहां आडिटर रोशन लाल पिछले 10 दिन से आडिट करने के लिए आया हुआ था। उसने आडिट के दौरान रिकार्ड में काफी खामियां बताते हुए उस पर आब्जेक्शन लगा दिया। इस लिए आब्जेक्शन हटाने की एवज में पैक्स मैनेजर अमृत लाल से एक लाख रुपये की मांग की थी। जिसके बाद प्रबंधक अमृत लाल ने इसकी सूचना कैथल के एंटी करप्शन ब्यूरो टीम को दी थी।

शिकायत के आधार पर इंचार्ज सूबे सिंह की अध्यक्षता में टीम का गठन किया गया। टीम में सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रशांत कुमार को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। टीम के अनुसार बैक प्रबंधक ने सायं 5 बजे के बाद रोशन लाल को एक लाख की रिश्वत की राशि दे दी। इसके बाद आरोपी आडिटर रोशन लाल राशि को लेकर जैसे ही अपनी बाइक से आगे बढ़ा तो मौके की ताक में खड़ी एसीबी की टीम ने तितरम के जेबीएन स्कूल के निकट बीच सड़क पर ही उसे रंगे हाथों काबू कर लिया। टीम ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से रिश्वत की एक लाख की राशि बरामद हुई। टीम ने उसे आरोपी ऑडिटर रोशन लाल को गिरफ्तार करके कैथल में बने एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यालय में ले गई।

सतर्कता कैथल के इंचार्ज इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने बताया कि टीम ने एक लाख की रिश्वत लेते तितरम गांव में बने पैक्स बैंक के आडिटर रोशन लाल को गिरफ्तार किया है। उनकी लगातार भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उन्हें  सलाखों के पीछे भेज रही है।  उनकी यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal