अब खेल मंत्री का चलेगा हंटर, स्टेडियम में गैरहाजिर रहने वाले कोचों पर होगी कार्रवाई(VIDEO)

12/16/2019 2:19:06 PM

जींद(जसमेर मलिक): मनोहर सरकार में खेल मंत्री बने संदीप सिंह अपने विभाग में कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहते हैं, इसलिए वह लगातार कोचों को चेतावनी दे रहे हैं। खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जो पुराने कोच हैं, उन्हें अपने आप को सुधारने के लिए कहा जा चुका है। जो कोच बच्चों को स्टेडियमों में आकर हर रोज प्रैक्टिस नहीं करवा रहे और बिना काम के वेतन ले रहे हैं, उन्हें पकडऩे के लिए पूरे प्रदेश में फ्लाइंग स्क्वायड भेज दी गई हैं। यह फ्लाइंग स्क्वायड जिन कोचों को प्रैक्टिस से गैर-हाजिर पकडेंग़ी, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी रडार गन पर जो भी कामचोर कोच आ गया, उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। 

खेल मंत्री रविवार को जींद के किनाना गांव स्थित इंडस ग्लोबल एकेडमी में वार्षिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। कार्यक्रम में पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर प्रदेश की खेल नीति को लेकर संदीप सिंह ने कहा कि पहले प्रदेश में केवल दिखाने के लिए वहां भी स्टेडियम बना दिए जाते थे, जहां स्टेडियम की जरूरत नहीं होती थी। अब प्रदेश में ऐसा नहीं होगा। उनका फोकस स्टेडियम बनाने की बजाय खिलाडिय़ों के लिए ट्रेनिंग सैंटर खोलने पर रहेगा। 

संदीप सिंह ने कहा कि 20 साल पहले खिलाडिय़ों के लिए धरातल पर सुविधाएं नहीं होती थी। उस समय केवल उन खिलाडिय़ों की पूछ होती थी, जो पदक लाते थे। अब छोटे बच्चाों को ही उनकी रूचि के खेल में उतारकर उन्हें बड़े खिलाड़ी बनाने पर जोर दिया जा रहा है। वहीं हरियाणा में कई स्टेडियमों को अभी तक खेल विभाग को हैंडओवर नहीं किए जाने को लेकर खेल मंत्री ने कहा कि स्टेडियमों को टेकओवर करने की कागजी कार्रवाई अपने अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भविष्य में खेल स्टेडियम केवल वहीं बनाए जाएंगे, जहां इनकी वास्तव में जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में संसाधनों का दुरूपयोग खेल विभाग नहीं होने देगा। 

Edited By

vinod kumar