कॉलेज प्रशासन बेखबर, दीवार फांदकर बंक कर रही छात्राएं

2/26/2020 12:07:36 PM

गुडग़ांव (प्रवीन) : शहर के सैक्टर-14 स्थित गवर्नमेंट गल्र्स कालेज में छात्राओं की सुरक्षा और अनुशासन को लेकर लाख दावे किये जाते हों, लेकिन कालेज की हकीकत कुछ ओर ही बयां कर रही हैं। क्योंकि छात्राएं क्लासें बंक करके कालेज में बने पार्क, पार्किंग और बरामदों में बैठी रहती हैं, लेकिन कालेज प्रशासन द्वारा इन चीजों को अनदेखा किया जाता है। 

वहीं कई छात्राएं कालेज की दीवार फांदकर बाहर निकलने से भी गुरेज नहीं कर रही, इससे कालेज प्रशासन भी बेखबर है। मंगलवार को सुबह लगभग 11.30 बजे भी कई छात्राएं दीवार फांदकर कालेज बंक कर रही थी। हालांकि पहले भी गल्र्स कालेज में इस तरह छात्राएं कालेज बंक करती रही हैं, लेकिन कालेज प्रशासन इन बातों से बिलकुल बेखबर है। 

कॉलेज में ऐसी है सख्ती, बावजूद बंक जारी
गवर्नमेंट गल्र्स कालेज में सुबह कालेज शुरू होने के बाद मुख्य गेट को बंद कर दिया जाता है और वहां पर गार्ड की ड्यूटी भी लगाई गई हैं। नियमों के तहत कालेज में आई छात्राओं को दोपहर 1 बजे तक बाहर नहीं निकलने दिया जाता। अगर किसी छात्रा को कोई जरूरी कार्य है तो उक्त छात्रा को बाहर जाने के लिए प्राचार्य से अनुमति लेकर ही बाहर जा सकती है या फिर अभिभावक प्राचार्य से अनुमति लेकर छात्रा को लेकर जा सकते हैं।

लेकिन रोजाना कई छात्राएं दोपहर 1 बजे से पहले ही कालेज से निकलने का प्रयास करती हैं, लेकिन गेट पर तैनात गार्ड द्वारा छात्राओं को बाहर नहीं जाने दिया जाता। ऐसे में छात्राएं बाहर निकलने के लिए कालेज की दीवार फांदने से भी गुरेज नहीं करती। कालेज गेट पर तैनात कर्मचारियों का कहना है कि नियमों के अनुसार तय टाइम से पहले छात्राओं को गेट से बाहर नहीं निकलने दिया जाता और निर्धारित समय पर ही गेट खोला जाता हैै।  

Isha