हरियाणा रोडवेज व कार के बीच हुई टक्कर, एक की मौत, 12 घायल

12/12/2019 10:34:55 AM

रतिया (झंडई) : बुधवार दोपहर को रतिया-भूना मार्ग पर स्थित गांव चंदो व एम.पी. सौत्र के बीच हरियाणा रोडवेज व कार के बीच हुई टक्कर में कार सवार रतिया के पूर्व पार्षद एवं एडवोकेट देवेन्द्र ग्रोवर के छोटे भाई सरकारी ठेकेदार एवं एडवोकेट प्रदीप ग्रोवर की मौत हो गई, वहीं बस में सवार करीब 12 यात्री चोटिल हो गए। टक्कर इतनी भयानक थी कि कार के परखचे उड़ गए, वहीं टक्कर के पश्चात हरियाणा परिवहन विभाग की बस भी क्षतिग्रस्त होते हुए विपरीत दिशा की तरफ मुड़ गई। 

इस दुर्घटना के बाद उपरोक्त मार्ग पर एकाएक कोहराम मच गया और आस-पास के गांवों के लोगों ने ही क्षतिग्रस्त कार में फंसे ठेकेदार को गंभीरावस्था में निकाला और रतिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया। उधर बस में सवार चोटिल हुए यात्रियों का गांव के निजी अस्पतालों में ही प्राथमिक उपचार करवाया गया और मौके पर ही छुट्टी दे दी गई। 

घटना की सूचना पाते ही पुलिस भी मौकास्थल पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई आरम्भ कर दी। शहर की नहर कालोनी निवासी सरकारी ठेकेदार प्रदीप ग्रोवर, जिसने रतिया नगरपालिका के अलावा भूना नगरपालिका में स्ट्रीट लाइटें लगाने का ठेका लिया हुआ था, जो दोपहर को अपनी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी पर रतिया की नगरपालिका से स्ट्रीट लाइट आदि लेकर भूना जा रहा था तो गांव चंदो व एम.पी. सौत्र के बीच सामने से तेज गति से आ रही बस के साथ सीधी टक्कर हो गई। बताया जाता है कि जिस स्थान पर उपरोक्त हादसा हुआ है उस स्थान पर सड़क की चौड़ाई काफी कम है और बस की रफ्तार होने के कारण ही भीषण टक्कर हो गई। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब दोनों वाहनों की आपसी टक्कर हुई तो काफी धमाका हुआ, जिसके चलते बस में सवार यात्री भी पूरी तरह चोटिल हो गए। इस धमाके को सुनते ही आस-पास खेतों व ढाणियों में काम कर रहे लोग मौके पर आ गए और उन्होंने कार में सवार उपरोक्त ठेकेदार को गंभीरावस्था में बाहर निकाला और उपचार के लिए रतिया के सरकारी अस्पताल में भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के पश्चात परिजनों के बयानों के आधार पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई आरम्भ कर दी है। इधर देर सायं को उपरोक्त दिवंगत ठेकेदार का श्री राम बाग में अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें शोक स्वरूप सैंकड़ों लोग शामिल हुए।

Isha