भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का मुख्यालय बदलना चाहता है आयोग, विरोध में उतरे बार एसोसिएशन ने कहा-मिटने नहीं देंगे...

2/20/2024 9:31:33 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का नाम चुनाव आयोग द्वारा महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के विरोध में  जिला बार एसोसिएशन भिवानी ने आज मंगलवार को आपत्ति दर्ज करवाते हुए उपायुक्त कार्यालय के बाहर जोरदार नारेबाजी की और उपायुक्त को ज्ञापन पत्र सौंपा।

इस मौके पर अधिवक्ताओं और बार एशोसिएशन प्रधान ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र का मुख्यालय बदलना तर्क संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर राजनीतिक पृष्ठभूमि देखी जाए तो भिवानी व दादरी जिला इस मामले में मजबूती के साथ खड़ा रहा है। जिला ने 3-3 सीएम दिए हैं और भिवानी को मिनी क्यूबा और छोटी कांशी के नाम से जाना जाता है।  ऐसे लोकसभा क्षेत्र का नाम बदलना पूरी तरह से अनैतिक है तथा भिवानी की जनता को कुठाराघात करेगा। उन्होंने कहा कि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रशासनिक मुख्यालय पहले भिवानी में होता था, जिसे अब महेंद्रगढ़ जिला में स्थानांतरित किए जाने की बात कही गई है। 

अधिवक्ताओं  ने कहा कि महेंद्रगढ़ जिला में प्रशासनिक मुख्यालय को लेकर पहले से ही रस्सा-कस्सी चल रही है। वर्षो से जिला महेंद्रगढ़ का प्रशासनिक मुख्यालय नारनौल में है। अब इस मुख्यालय को नारनौल से महेंद्रगढ़ स्थानांतरित करने के लिए प्रक्रिया चली तो इसका व्यापक स्तर पर नारनौल व आस-पास के इलाकों में विरोध होने लगा। जब प्रशासनिक स्तर के मुख्यालय को लेकर रस्सा-कस्सी चल रही है। ऐसे में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का मुख्यालय बदलना किसी भी नीति से तर्क संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला बार एशोसिएशन सप्ताह बाद ब्लॉक स्तर से भिवानी का नाम हम नहीं मिटने देंगे मुहिम चलाएगी जिसमे सामाजिक संगठनों को भी जोड़ा जाएगा।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal