कमेटी करेगी दिल्ली चुनाव को लेकर अंतिम फैसला : दुष्यंत

12/10/2019 10:09:38 AM

सिरसा (का.प्र.) : जननायक जनता पार्टी के प्रथम स्थापना दिवस पर आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी को भविष्य में और मजबूत करने पर मंथन किया गया। कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव का मुद्दा भी उठा। कार्यकारिणी में फैसला लिया गया कि दिल्ली विधानसभा चुनावों को लेकर डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में 10 सदस्यीय कमेटी गठित की गई जोकि चुनाव को लेकर अंतिम निर्णय लेगी। 

इस कमेटी में डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला के अलावा,पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत,डा. श्यामलाल, डा.के.सी. बांगड़, शीला भ्याण तथा गुडग़ांव, सोनीपत, झज्जर व फरीदाबाद जिले के जिला अध्यक्ष शामिल हैं। इसके अलावा पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए 20 दिसम्बर से एक माह तक सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। संगठन की सर्वोच्च बैठक में दुष्यंत चौटाला ने 5 साल तक भाजपा के साथ मजबूती से सरकार चलाने का इरादा जाहिर किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सहयोगी है और गठबंधन का धर्म निभाते हुए किसी भी भाजपा के नेता को जजपा में शामिल न करने का निर्णय लिया गया है।  चुनावों में पार्टी से बगावत करने वालों को लेकर भी कार्यकारिणी ने कड़ा रुख अपनाया और इसकी रिपोर्ट तैयार करने हेतु जिला अध्यक्षों को अधिकृत किया गया। पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने वालों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

डिप्टी सी.एम. ने कहा कि 20 दिसम्बर से 20 जनवरी तक चलने वाले सदस्यता अभियान में हर साथी का खुले दिल से स्वागत करें जो हमसे जुडऩा चाहता है। इसके लिए राजेंद्र लितानी के नेतृत्व में एक मॉनीटरिंग कमेटी बनाई गई है जिसमें विधायक देवेंद्र बबली, पूर्व विधायक रमेश खटक, उमेद कश्यप व रणधीर सिंह शामिल है। हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने के लिए गठबंधन सरकार पूरी तरह से गंभीर है और इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए प्रदेश में हर 3 माह बाद रोजगार मेले लगाने का निर्णय लिया है। इन रोजगार मेलों में निजी कम्पनियां जिला मुख्यालयों पर आकर बेरोजगार युवकों को नौकरी देंगी।

Isha