कमेटी ने बिना मार्केट फीस के यूपी से लाया गया गेहूं बेचने पर फर्म पर लगाया जुर्माना

4/21/2021 5:20:52 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): सिंबलवाला रोड स्थित सतीश राधेश्याम के गोदाम में यूपी से सस्ती गेंहू लाने के मामले में कार्रवाई करते हुए मार्केट कमेटी ने उक्त फर्म से हजारों रूपए की मार्केट फीस व जुर्माना वसूल किया है। कमेटी प्रशासन ने आढ़तियों को चेतावनी देते हुए कहा कि गलत तरीके से कार्य करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जानकारी अनुसार 15 अप्रैल को मार्केट कमेटी सचिव सतबीर सिंह के पास गुप्त सूचना आई थी कि सतीश राधेश्याम फर्म द्वारा अवैध तरीके से यूपी से गेंहू लाया जा रहा है जिसे अनाज मंडी में बिना मार्केट फीस दिए बेचा जाएगा। इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने मौके पर पहुंचकर 346 क्विंटल गेंहू को पकड़ा था, जिसे ट्रालियों में भरा जा रहा था, अब टीम ने कार्रवाई करते हुए उक्त फर्म से 26314 रूपए मार्केट फीस व 6580 रूपए का जुर्माना लगाया है। 

गौरतलब है कि शहर में पहले भी अनेक बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। जहां बाहर से गेंहू व धान को सस्ते दाम पर लाकर बेचा जाता है, जिससे सरकार को चूना लगाया जाता है। ऐसे मे सरकार द्वारा ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि अन्य राज्यों से आकर सरकार की मार्केट फीस की चोरी करके फसल बेचने वालों पर लगाम लगाई जा सके। 

इस बारे में मार्केट कमेटी के अतिरिक्त सचिव बलवान सिंह ने बताया कि सतीश राधेश्याम फर्म द्वारा यूपी से गेंहू गोदाम में लाने का मामला सामने आया था जिस पर कार्रवाई करते हुए कमेटी ने गेंहू को गोदाम में रखकर गोदाम को सील कर दिया था। उन्होंने बताया कि फर्म के पास ट्रेडिंग का लाइसेंस होने के चलते उससे 26314 रूपए फीस व 6580 रूपए का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंंने कहा कि यदि कोई भी फर्म इस तरह से फसल लाकर बिना मार्केट फीस के बेचने का कार्य करते हैं तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static