जाम से परेशान आमजन, मुक्ति दिलाने की लगाई गुहार

12/10/2019 1:34:03 PM

रानियां (दीपक) : शहर के बी.डी.ओ. दफ्तर रोड पर रानियां से नानूआना मार्ग पर दोपहर करीब 3 बजे हर रोज ऐसा जाम लग जाता है कि जाम को खुलने में एक घंटे से अधिक का समय लग जाता है जिससे आमजन को भारी परेशानी पड़ती है। जाम की वजह प्राइवेट स्कूलों की बसें हैं, वहीं चौक के चारों और से निकलने वाले अन्य वाहन हैं। स्कूली बसों के ड्राइवर तो अपनी गाड़ी पहले निकालने चक्कर में भागम भाग में रहते है। ज्यातार इन्हीं बसों के कारण ही यहां पर लंबा जाम लग जाता है जिससे चौक से लेकर आगे तक लम्बी लम्बी लाइनें लग जाती हैं।

बी.डी.ओ. आफिस के आसपास के दुकानदारों ने प्रशासन से जाम से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। दुकानदार रामचन्द, नरेश, दीपक, राजेन्द्र, हेमन्त कुमार, मुनीश छाबड़ा सहित अनेक दुकानदारों का कहना है कि करीब दोपहर 3 बजे के बाद सभी प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी होती है जिससे स्कूलों की बसें भी एक साथ निकलती हैं, बी.डी.ओ. आफिस के पास चौक है जिससे चारों तरफ से स्कूली बसें तथा अन्य वाहन निकलते हैं जिससे जाम की स्थिति बन जाती है।

चौक पर किसी भी पुलिसकर्मी की ड्यूटी नहीं है। दुकानदारों का कहना है कि वाहन चालक प्रैशर हॉर्न बजाते रहते हंै जिससे काफी परेशानी होती है, वहीं वाहनों के कारण धूल मिट्टी उड़ती है साथ में ये वाहन धुआं इतना छोड़ते है जो प्रदूषण का कारण बनाता है। वहीं आमजन को जाम के कारण यहां से निकलने में परेशानी होती है।

दुकानदार व आसपास घरों में रहने वाले लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि बी.डी.ओ. आफिस रोड पर दोपहर अढ़ाई बसे से सवा तीन बजे तक किसी स्थायी ट्रैफिक पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाई जाए जो ट्रैफिक को कंट्रोल कर सके और जाम से मुक्ति दिला सके जिससे लोगों को प्रदूषण तथा उडऩे वाली मिट्टी से निजात दिलाई जा सके।इस बारे में थाना प्रभारी साधुराम का कहना है स्कूलों की छुट्टी का समय एक साथ होने कारण सभी स्कूलों के वाहन मार्गों से गुजरते है जिसके कारण यहां पर जाम लगता है फिर भी कोशिश करेंगे कि जाम की समस्या का कोई स्थायी हल निकाला जाए।  

Isha