अस्पताल में भर्ती हुए मरीज की 2 घंटे बाद मौत पर हंगामा

6/27/2019 11:59:50 AM

गुडग़ांव (संजय): बुधवार को एक बार फिर से सोहना स्थित पार्क अस्पताल में मरीज की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। मामला सुबह 11 बजे का है जब मरीज खुद अपने पैरो से चलकर अस्पताल आया। जहां जांच पड़ताल के बाद चिकित्सकों ने उसे इंन्फैक्शन बताकर भर्ती कर लिया। आरोप है कि भर्ती करने के महज 2 घंटे बाद मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों द्वारा शुरू हो गया। हंगामा रोकने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  

ज्ञात हो कि सोहना निवासी जगदीश गर्ग (48) बीते 15 दिनों से सोहना रोड स्थित पार्क अस्पताल में पीलिया का इलाज करवा रहे थे। 24 जून को दोबारा डॉक्टर से दिखाने आए तो डॉक्टर ने दो-तीन तरह की जांच कराने को कहा। बुधवार को जांच रिपोर्ट लेने आए तो डॉक्टरों ने पेट में पानी भरा होने का हवाला देकर एडमिट करने की बात कही। साथ आए परिजनों ने मरीज को एडमिट कर दिया। एडमिट करते समय डॉक्टरों ने ब्लड प्रेशर जांच में बीपी हाई होने की बात कही। बीपी कम करने के लिए डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाया।

सुबह करीब साढ़े 11 बजे इंजेक्शन लगाया। करीब 20 मिनट बाद ही हालत बिगडऩे लगी। हालत बिगड़ते देख आईसीयू में भर्ती किया गया। करीब साढ़़े 12 बजे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के रिश्तेदार नवीन गोयल ने बताया कि जिस समय ब्लड जांच रिपोर्ट दिखाने यहां आए वे अपने पैरों पर चलकर आए और बिलकुल सही थे। डॉक्टरों ने गलत इंजेक्शन  लगाया जिससे मौत हुई। ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी पार्क अस्पताल में कई बार मरीजों की मौत पर हंगामा हो चुका है। 

Isha