इतिहास याद रखने वाली कौम हमेशा बढ़ती है आगे : धनखड़

8/8/2020 11:04:37 AM

झज्जर : जो कौम अपने इतिहास को याद रखती है वह कौम हमेशा ही आगे बढ़ती है। इसलिए हमें अपनी कौम के इतिहास को याद रखने को साथ-साथ कौम के लिए दिए गए बुजुर्गों के बलिदान को भी याद रखना चाहिए। यह बात भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को झज्जर की मल्हान वाटिका में विभिन्न खापों द्वारा किए गए उनके अभिनन्दन समारोह में व्यक्त किए। 

धनखड़ ने वहां उपस्थित विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों से अपनी-अपनी खाप के बलिदानी इतिहास को लिखने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज के अभिनन्दन समारोह में वह खापों के भाव और भावना से काफी अभिभूत हुए है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पहले भी उन्हेें कुछ करने लायक बनाए रखा और आगे भी यहीं आशा है कि वह आगे भी अपने इस प्यार को बनाए रखेंगे। 

यू.पी.एस.सी. परीक्षा में सोनीपत जिले के प्रदीप मलिक के उत्कृष्ट स्थान पाए जाने पर खाप के लोगों के बीच प्रशंसा करते हुए धनखड़ ने कहा कि हमारा इतिहास इस बात का साक्षी है कि चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो या फिर खेल को क्षेत्र हमारे बेटे और बेटियों ने आलिम्पिक पदक से कम संतोष नहीं किया है।वहीं नए अध्यादेश पर बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने पहले रास्ते के साथ-साथ किसानों को दूसरा रास्ता भी दिखाया है।

पहले रास्ते पर चलने वाला किसान अपनी फसल को मंडी में ले जाकर बेचता था। लेकिन इस रास्ते को सरकार ने बंद नहीं किया है। बल्कि इस रास्ते के साथ-साथ एक दूसरा रास्ता भी किसान को दिखाया है कि यदि वह चाहे तो मंडी से बाहर अपनी फसल को मनचाहे दाम पर वह बेच सकता है। लेकिन कोई भी इस भ्रम में न रहे कि मंडी बंद हो जाएगी या फिर एम.एस.पी. पर कोई फर्क पड़ेगा। न तो मंडी बंद होगी और न ही एम.एस.पी. पर कोई फर्क पड़ेगा। 

Edited By

Manisha rana