अधिक ब्याज देने का झांसा देकर लाखों रुपए हड़पे, 2 आरोपी गिरफ्तार

10/9/2019 11:52:56 AM

भिवानी (वजीर) : शहर के टाऊन प्लाजा मे फर्जी कम्पनी खोलकर लोगों को जमा पैसे का अधिक ब्याज देने का झांसा देकर लाखों रुपए हड़पकर भगौड़ा होने जाने वाली कम्पनी के 2 रिप्रैजैंटेटिव हिसार निवासी हरीशपाल नेगी व बरवाला निवासी राजेश भारद्वाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस रिमांड अवधि के दौरान दोनों आरोपितों से गहनता से पूछताछ करेगी। पुलिस पूछताछ में आरोपितों से अन्य स्थानों पर की गई धोखाधड़ी के मामले उजागर होने की संभावना है।

भिवानी में कार्यालय खोला, लाखों रुपए लेकर चम्पत
भिवानी जिले के नरेन्द्र व राजकुमार आदि ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दिल्ली का एक प्राइवेट कम्पनी ने शहर के टाऊन प्लाजा में अपना कार्यालय खोलकर लोगों को अपनी पूंजी कम्पनी में जमा करवाने पर अधिक ब्याज देने का झांसा देकर लाखों रुपए जमा करवा लिए। लेकिन कुछ समय के बाद कम्पनी यहां से रफू चक्कर हो गई।

उन्होंने बताया कि कम्पनी के मालिक मालिक रविन्द्र सिंह सिद्धु निवासी अमृतसर व गिरोह के जगमोहन सिंह, खजान सिंह, मुख्तयार सिंह, लखबीर सिंह कोहली, गगनदीप सिंह, हरीशपाल नेगी व राजेश भारद्वाज को फर्जी पद देकर जालसाजी करके लोगों से पैसा एकत्रित कर उसके बदले में उन्हें बांड व पासबुक देनी शुरू कर दी।

जिसके चलते कम्पनी में लोगों का विश्वास बनने लगा और वे पैसा जमा करवाने लगे। कम्पनी के कारिंदों के पास पैसा जमा होने लगा तो उन्हें उपरोक्त कार्यालय भिवानी मे बन्द कर दिया है और यहां से भगौड़ा हो गए।

 

Isha