ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहा था कंपनी मैनेजर, पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार

4/25/2021 8:26:12 PM

चंडीगढ़ (धरणी): कोरोना वायरस के केस बढ़ने से देश भर में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मची हुई है। रोजाना कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी देखने को मिली रही हैं। वहीं अस्पतालों में ऑक्सीजन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इसकी कालाबाजरी भी हो रही है। इसी के तहत हरियाण के सोनीपत में पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के आरोप में कंपनी मैनेजर को गिरफ्तार किया है।  

दरअसल, सोनीपत पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मेसर्स श्री गणेश एयर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर कशिश पुत्र रवि कुमार निवासी मॉडल टाउन सोनीपत औद्योगिक क्षेत्र बड़ी में अत्यधिक दरों पर ऑक्सीजन सिलेंडर बेच रहा है। इस पर डीएसपी रविंदर को सूचना विकसित करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था और डीसी सोनीपत को एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट, एक चिकित्सा अधिकारी और ड्रग कंट्रोल ऑफिसर नियुक्त करने और छापे की योजना बनाने का अनुरोध किया गया। जिसके बाद टीम ने मुखबिर को डिकॉय क्रेता के रूप में भेजा और एक ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 25,000 रुपये में सौदा हुआ।

इस पर टीम ने परिसर में छापा मारा और आरोपी के पास से उक्त करेंसी नोट बरामद कर उसे हिरासत में लिया। डीसीओ संदीप हुड्डा की शिकायत पर FIR no. 98/2021 PS Barhi u/s 10 EC Act अधिनियम दर्ज किया गया था। 25 अप्रैल को आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। स्थानीय अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आरोपी ने खुलासा किया कि उसकी कंपनी औद्योगिक उपयोग के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का सौदा करती है, लेकिन हाल ही में चिकित्सा उपयोग के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग बढऩे के बाद, उसने जल्दी रुपये बनाने के लिए उच्च दर पर कोविड मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर बेचना शुरू कर दिया। टीम द्वारा छापेमारी के दौरान 170 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं और डीसी सोनीपत ने जनहित में इन सिलेंडर की आवश्यकता की प्रक्रिया शुरू की है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar