खराब फसलों पर 12 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मिलेगा मुआवजा: कृषिमंत्री(video)

9/28/2018 9:18:09 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि किसानोंं की फसल की गिरदावरी जल्द होगी और उन्हें पूरा मुआवजा मिले इसको लेकर सरकार पूरी तरह से संजीदा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हुई, जिसमें उनके साथ साथ रेवेन्यू मिनिस्टर और मुख्यमंत्री मौजूद रहे। बैठक मेंं किसानोंं की गिरदावरी किस तरह से जल्द से जल्द पूरी हो इसपर चर्चा की गई है। 



12 हजार रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा
धनखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर वित्तमंत्री, मुख्यमंत्री और उन्होंने चर्चा की है कि किस तरह से गिरदावरी हो और किसानों को पूरा मुआवजा मिले। धनखड़ ने कहा कि अभी तक उनके पास 1 लाख 21 हजार 700 किसानों ने आवेदन किया है। इसपर रिपोर्ट आएगी उसके बाद ही कहा जा सकता है कि नुकसान कितना है। धनखड़ ने कहा कि जिन किसानों ने बीमा नहीं लिया है और 100 प्रतिशत फसल खराब हुई है, उनको 12 हजार रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जायेगा।



बीजेपी ने चार साल में ही तीन हजार छह सौ करोड़ का मुआवजा दिया
वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आरोपों पर धनखड़ ने कहा मुआवजे के मामले पर हम सबसे बेतहतर हैं। उन्होंने कहा कि इनैलो और कांग्रेस ने अपनी सरकार में कभी 100 करोड़ प्रतिवर्ष से अधिक का मुआवजा नहीं दिया, जबकि बीजेपी सरकार चार साल में ही तीन हजार छह सौ करोड़ का मुआवजा दे चुके है।

Shivam