अधूरे शौचालयों पर निगम को शिकायत

1/14/2019 11:57:50 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो): नगर निगम के अधिकारी पिछले दो साल में बेशक 37 हजार शौचालय बनाने का दावा कर रहे हो लेकिन आज भी शहर में कई ऐसे स्थान हैं जहां शौचालयों का अभाव है। यहां तक कि जहां शौचालय बनने थे वहां की नींव भरकर छोड़ दिया गया। नाले पॉलीथिन से भरे पड़े हैं। उनकी सफाई तक नहीं हो पा रही है। सेव फरीदाबाद संस्था के पदाधिकारियों ने नगर निगम के वाट्सएप नंबर पर उक्त समस्याओं की तस्वीरें भेजकर निगम कमिश्नर अनीता यादव को शहर की हकीकत बताई है साथ ही अधूरे शौचालय का निर्माण कराने की मांग की है।

सेव फरीदाबाद संस्था के सदस्य राजेश शर्मा, विष्णु गोयल, पवन शर्मा का कहना है कि निगम अधिकारी आरडब्लूए पदाधिाकारियों से स्वच्छता सर्वेक्षण में हिस्सेदार बनने की गुजारिश कर रहे हैं लेकिन जो जिम्मेदारी अधिकारियों की है वह भी पूरे नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बाटा पुल के नीचे दो साल पहले शौचालय बनाने के लिए नींव भराई करा दी गई। उसके बाद कोई निगम अधिकारी मुड़कर नहीं देखा। आसपास रहने वालों को दीवारों के साथ खड़े होकर पेशाब करना पड़ता है। संस्था सदस्यों ने बताया कि निगम अधिकारी शहर के नालों की सफाई का दावा करते हैं लेकिन बाटा पुल और नीलम पुल के नीचे बना नाला पॉलीथिन से अटा पड़ा है। बारिश के दौरान ओवरफ्लो होकर पानी लोगों के घरों में घुस जाता है।

उन्होंने सवाल किया कि ये समस्याएं निगम अधिकारियों को नहीं दिखाई देती। संस्था के सदस्यों ने उक्त समस्याओं की फोटो निगम आयुक्त अनीता यादव द्वारा जारी किए गए वाट्सएप नंबर 9599780982 पर भेजकर समस्या का समाधान कराने की मांग की है। उनका कहना है कि शहरवासी निगम के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं लेकिन अधिकारियों को पहले अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

Deepak Paul