सरकार ने करोड़ों खर्च दिए फिर भी इस हॉस्पिटल में नहीं मिलता मरीजों को पूरा इलाज

5/5/2019 7:37:03 PM

करनाल (केसी आर्या): सीएम सिटी करनाल में करोड़ों रूपये की लागत से बना कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की सुविधाएं सफेद हाथी बनी हुई हैं। यहां इलाज कराने आए मरीजों को संपूर्ण इलाज नहीं मिलता। डॉक्टरों की कमी और लापरवाही का मामला जिला प्रसाशन व मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के बाद भी करोड़ो रूपये की लागत से बने इस मेडिकल कॉलेज के हालात नहीं सुधरे। इन सभी आरोपों को साबित करता एक ताजा मामला सामने आया है, जहां एक गर्भवती महिला दर्द से तड़प रही थी, लेकिन उसे सही समय पर इलाज नहीं मिला।

दरअसल, आज कुछ सेवादारों को सूचना मिली थी कि सेक्टर 6 के पीछे झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाली एक गर्भवती महिला को कुछ दिक्कत हुई है। जिसपर उसे इलाज के लिए सेवादारों व परिजनों के साथ कल्पना चावला मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में लाया गया, लेकिन वहां इलाज के लिए कोई भी डाक्टर नहीं मिला, जिसके चलते महिला को समय पर इलाज नहीं मिला। 



इसी लापरवाही के चलते महिला के साथ आए लोगों ने हॉस्पिटल में लापरवाह डाक्टरों के प्रति अपना रोष व्यक्त किया। वहीं कुछ अन्य महिलाओं के साथ आए हुए उनके परिजनों ने भी हॉस्पिटल में मिली असुविधाओं और उससे हुई परेशानियों को बताया।

लोगों ने हॉस्पिटल पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार द्वारा करोड़ों रूपये खर्च करके बनाए गए इस हॉस्पिटल को खास फायदा जनता को नहीं मिल रहा है। क्योंकि यहां के डॉक्टरों को मरीजों की बिल्कुल भी परवाह नहीं है। यदि इस हॉस्पिटल में आने के बावजूद भी मरीजों को धक्के ही खाने पड़ें तो सरकार के करोड़ों रूपए खर्च करने को कोई खास निष्कर्ष नहीं निकला। लोगों ने मांग की है, यहां बरती जा रही लापरवाहियों को सुधारा जाए।

Shivam