कंप्यूटर टीचर्स व लैब सहायकों को फिर आश्वासन, 2 दिन में आदेश होंगे जारी

6/29/2018 10:23:02 AM

पंचकूला(आशीष): मांगों को लेकर पिछले एक महीने से पंचकूला सैक्टर-5 शिक्षा सदन के पास धरने पर बैठे कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों को एक बार फिर से जल्द सेवा विस्तार और वेतन वृद्धि के आदेश जारी होने का आश्वासन मिला है। वीरवार को  सैंकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी अचानक मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए। भीड़ बढ़ते देख चंडीगढ़ प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए प्रदर्शनकारियों खदेड़ना शुरू कर दिया। जब प्रदर्शनकारी नहीं मानें पुलिस ने उन्हें बसों में भरकर थाने ले गए। 

वहीं मौके की नजाकत को समझते हुए मुख्यमंत्री आवास से प्रदर्शनकारियों को बातचीत के लिए बुलाया। इसमें 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री के ए.डी.सी. आलोक वर्मा से मिला। आलोक ने फोन पर शिक्षा विभाग से जानकारी मांगी जिसमें बताया कि दो दिन में सेवा विस्तार और वेतन वृद्धि के आदेश जारी हो जाएंगे। 

प्रतिनिधिमंडल में दोनों संघों के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान, सुरेन्द्र प्योंत, विनीता, गीता शर्मा और कर्मजीत सिंह शामिल थे। इसके बाद कम्प्यूटर टीचर्स का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री के पूर्व ओ.एस.डी. जवाहर यादव से मिला। यादव ने भी आगामी 2 दिन में सेवा विस्तार और वेतन वृद्धि के आदेश जारी करने का भरोसा दिलाया। बातचीत के दौरान यादव ने कहा मुख्यमंत्री द्वारा 6 महीने पहले लिए गए फैसले के अनुरूप जल्द नोटीफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया फैसले के अनुसार कम्प्यूटर टीचर्स का वेतन 10 हजार से बढ़ाकर 21715 रुपए और लैब सहायकों का वेतन 6 हजार से बढ़ाकर 11429 रुपए कर दिया जाएगा जो कि पहली जनवरी 2018 से लागू किया जाएगा।

मांग पूरी होने तक धरना रहेगा जारी: धीमान
कम्प्यूटर टीचर्स वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया सरकार ने फिलहाल स्कूल खुलने से पहले सेवा विस्तार और मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार वेतन वृद्धि के आदेश जल्द जारी करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया इस प्रकार के आश्वासन पहले भी एक महीने में 8 बार मिल चुके हैं। इस बार फिर से दो दिन तक आदेशों का इंतजार करेंगे लेकिन जब तक हमारी मुख्य मांग पूरी नहीं हो जाती धरने से नहीं उठेंगे। 
 

Nisha Bhardwaj