10 जुलाई को फिर सड़कों पर उतरेंगे कंप्यूटर टीचर्स व लैब सहायक, दिया अल्टीमेटम

7/1/2018 10:08:32 AM

पंचकूला (चंद्रशेखर धरणी): अनुबंध बढ़ौतरी के आदेशों से नाखुश कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों ने आदेशों की प्रति जलाकर विरोध कर सरकार को 9 जुलाई तक का अल्टीमेटम देते हुए 10 जुलाई को पंचकूला में फिर से सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश भर के कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायक गत 28 मई से अनुबंध और वेतन बढ़ौतरी की मांग को लेकर पंचकूला में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा शुक्रवार को पुराने नियम व शर्तों पर अनुबंध बढ़ाने के आदेशों से फिर से शिक्षकों और लैब सहायकों को आफत में डाल दिया है। आदेशों के अनुसार मौजूदा कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों को 31 मार्च 2019 तक ही सेवा में रखा जाएगा। वर्तमान शैक्षणिक सत्र की समाप्ति के साथ ही कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों की सेवाएं भी बिना किसी नोटिस के समाप्त हो जाएंगी।

शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया विभाग की तरफ से जो आदेश जारी हुए है उसके अनुसार मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए आदेशों को पूरी तरह दरकिनार करते हुए बिना वेतन बढाए पुराने नियम व शर्तें रखी गई हैं। अभी तक वेतन वृद्धि के आदेशों पर सरकार ने अंतिम निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने बताया यदि सरकार 9 जुलाई तक वेतन वृद्धि के आदेश जारी नही करती तो 10 जुलाई को प्रदेश भर के कम्प्यूटर शिक्षक और लैब सहायक फिर से शिक्षा विभाग का घेराव करेंगे और जब तक सभी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक धरना लगातार जारी रहेगा।
 

Nisha Bhardwaj