कंप्यूटर टीचर्स एक बार फिर पुलिस की बर्बरता का शिकार

7/11/2018 8:36:30 AM

पंचकूला(आशीष): कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायक एक फिर अल्टीमेटम के बाद मंगलवार को सैंकड़ों की संख्या में पंचकूला के सैक्टर-5 में एकत्रित हुए। वहां उन्होंने शिक्षा सदन के घेराव करने के लिए कूच किया। प्रदर्शनकारियों को हैफेड के पास बैरिगेट्स लगाकर पुलिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं मानें और पुलिस को वाटर कैनन का प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान 5 कम्प्यूटर टीचर और लैब सहायक घायल हो गए।  

करीब एक घंटे के हंगामे के बाद जब प्रदर्शनकारियों को आगे नहीं बढऩे दिया तो वह दूसरे रास्ते से शिक्षा सदन की तरफ बढऩे लगे। पुलिस ने बीच में रोकने की कोशिश की तो वह सड़क पर बैठ गए। इसके बाद उन्होंने वेला विस्टा चौक पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे की कोशिश की लेकिन भगाने मेें नाकाम रही। आखिरकार पुलिस को पीछे हटना पड़ा। 

हंगामे के बाद उपायुक्त ने प्रदर्शनकारियों को बातचीत के लिए बुलाया। बैठक के नाम पर प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल को उपायुक्त ने एक घंटे तक बैठाए रखा। लेकिन बिना बातचीत के ही वापस लौटा दिया। वेतन वृद्धि की मांग को लेकर कम्प्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा विभाग के निदेशक से मिला। 

एक बार फिर से निदेशक ने पल्ला झाड़ते हुए गेंद सरकार के पाले में डाल दी है। शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान व लैब सहायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र प्योंत ने बताया कि अगर 17 जुलाई तक वेतन वृद्धि के आदेश जारी नहीं होते हैं 18 जुलाई फिर सड़कों पर उतरेंगे। 

Rakhi Yadav