15 दिनों में ठोस परिणाम नहीं निकला तो विधानसभा में प्रस्ताव पारित करवाएंगे: ज्ञानचंद गुप्ता

6/28/2020 11:24:48 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : पंजाब-हरियाणा विधानसभा के बीच चल रहे जमीन की हिस्सेदारी को लेकर हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने विधानसभा सचिव के माध्यम से पंजाब विधान सभा के सचिव को पत्र भिजवाकर कहा है कि पिछले दिनों पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से जब मुलाकात हुई थी तो उन्होंने एक सप्ताह के भीतर कमेटी बनाए जाने का आश्वासन दिया था।इसलिए विधान सभा सचिव इस मामले पर स्पष्ट करें कि मामले में क्या प्रोग्रेस हुई है।

इसके अलावा विधानसभा स्पीकर ने यह भी संकेत दिए है कि यदि 15 दिनों के अंदर कोई ठोस परिणाम नहीं निकलते हैं तो विधानसभा में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव परित कराया जाएगा। ताकि आगामी कार्रवाई की जा सके।

गौरतलब है कि पिछले दिनों विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने पंजाब विधान सभा स्पीकर को पत्र लिखकर मांग की थी कि उनके पास जमीन की कमी है। क्योंकि, पहले हरियाणा में 54 विधायक होते थे लेकिन अब 90 विधायक हैं और विपक्ष के नेताओं के पास भी कार्यालय उपलब्ध नहीं है। उन्होंने लिखा कि इसके अलावा स्टाप के बैठने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं है। इसके उपरांत इस मामले को लेकर पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से भी मुलाकता की थी।

Edited By

Manisha rana