बरोदा उपचुनावः हार पर गठबंधन में घमासान, सीएम के बयान पर दुष्यंत ने ये दिया जवाब

11/11/2020 5:47:47 PM

चंडीगढ़/पानीपत (धरणी/सचिन शर्मा) : बरोदा उपचुनाव की हार के बाद भाजपा और जेजेपी में घमासान मच गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक बयान की सहयोगी पार्टी जेजेपी के सभी वोट भाजपा उम्मीदवार को नहीं मिले पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जवाब दिया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ये कहना गलत होगा कि जेजेपी का वोट बीजेपी को ट्रांसफर नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि 50,000 से ऊपर वोट मिलना यह दर्शाता है कि हमने खूब मेहनत की।

बरोदा उपचुनाव में बीजेपी और जेजेपी ने सांझा उम्मीदवार उतारा था। उम्मीदवार की जीत के पूरा जोर लगाया गया, लेकिन यह जोर काम नहीं आ पाया। बीते कल हुई मतगणना में योगश्वर दत्त दस हजार से अधिक मतों के अंतर से हार गए और कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल जीत हासिल कर गए। योगश्वर दत्त के हार के बाद भाजपा सहित जेजेपी नेताओं के बयान सामने आए। बीजपी नेता इस हार में भी जीत देख रहे हैं। उनका कहना है कि बरोदा में हार नहीं हुई, बल्कि हमारा वोट बैंक बढ़ा है। लेकिन इस बीच मुख्यमंत्री मानते हैं कि जेजेपी के सारे वोट योगेश्वर दत्त को नहीं मिले।  उनके अनुसार सहयोगी पार्टी जेजेपी के सभी वोट भाजपा उम्मीदवार को नहीं मिले। उन्होंने कहा कि कहा यदि जेजेपी की सारे वोट मिलते तो 70 से 80 हजार वोट भाजपा उम्मीदवार को मिल जाते। 

मुख्यमंत्री के इस बयान पर जवाब देते हुए दुष्यंत ने कहा कि गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने 50,000 से ज्यादा वोट हासिल की है, यह कह सकते हैं कि हम थोड़ा और मेहनत करते तो परिणाम बदल सकते हैं। यह कांग्रेस की सीट थी लोगों ने कांग्रेस को बरकरार रखा है, दोनों प्रत्याशियों ने अपनी तरफ से खूब मेहनत की। ये कहना गलत होगी कि जेजेपी का वोट बीजेपी को ट्रांसफर नहीं हुआ। 50,000 से ऊपर वोट मिलना यह दर्शाता है कि हमने खूब मेहनत की।

vinod kumar