राज्यसभा सदस्यता के लिए कांग्रेस में घमासान, हुड्डा के निवास पर पहुंचेे 25 पार्टी विधायक

3/12/2020 12:05:39 AM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में राज्यसभा सदस्यता के लिए कांग्रेस में घमासान है। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक कुमारी सैलजा की जगह दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा भेजना चाहते हैं। विधायकों की राय जानने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चाणक्यपुरी के पास शांति पथ स्थित अपने निवास पर बैठक बुलाई है। बैठक में कुमारी सैलजा नहीं पहुंची हैं। बैठक में 25 कांग्रेस विधायक पहुंंच हैं। सैलजा के साथ 31 में से सिर्फ तीन विधायक शैली चौधरी, शमशेर गोगी और प्रदीप चौधरी हैं। 

बता दें कि हरियाणा में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है। विधायकों के वोटों के गणित के हिसाब से दो सीटों पर भाजपा-जेजेपी गठबंधन व एक सीट पर कांग्रेस का दावा मजबूत हैैै। सूत्र बताते हैं कि हुड्डा अपने बेटेे व पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा भेजना चाहते हैं,जबकि पार्टी हाईकमान प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा को ही फिर से उम्मीदवार बनाने के पक्ष में है। हालांकि सार्वजनिक तौर पर हुड्डा ने अभी तक इस संबंध में कुछ नहीं कहा है। हुड्डा ने बैठक इसी संबंध में बुलाई है। वह दीपेंद्र हुड्डा के समर्थन में विधायकों को लाकर हाईकमान पर दबाव डाल सकते हैं। 

बताया जा रहा है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान राज्य कांग्रेस के अधिकतर विधायकों ने दीपेंद्र हुड्डा को ही राज्यसभा का उम्मीदवार बनवाने की सलाह दी है। हुड्डा गुट को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद से भी काफी उम्मीदें हैं। आजाद के जन्मदिन पर दीपेंद्र हुड्डा उन्हें बधाई देने भी पहुंचे थे। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा राज्यसभा सीट पर अपनी उम्मीदवारी को लेकर काफी निश्चिंत नजर आ रही हैं।

Shivam