PoK में हुई एयर स्ट्राईक पर हरियाणा विधानसभा में बधाई प्रस्ताव, सब ने किया समर्थन

2/26/2019 8:12:20 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के 12 दिनों बाद भारतीय वायु सेना द्वारा आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने पर हर भारतवासी आज जज्बे में हैं और गर्व कर रहा है। वहीं मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एयर सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना व प्रधानमंत्री को बधाई  दी गई। यहां संसदीय कार्य मंत्री रामबिलास शर्मा ने सदन में एयर सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना को बधाई देने का प्रस्ताव रखा, जिसपर सदन के सभी सदस्यों ने सहमति जताई और सेना की वीरता की सराहना की। 

कांग्रेस विधायक कुलदीप शर्मा ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि समस्त राष्ट्र इससे गौरवांतित हुआ है। बेशक हमारी राजनीतिक विचार धाराएं अलग हो सकती हैं, लेकिन देश की सुरक्षा के मुद्दे पर हम एकजुटता के साथ सरकार के साथ हैं। चुनावी युद्ध में हम दो-दो हाथ करेंगे, लेकिन देश के लिए एक साथ खड़े रहेंगे। आतंकियों की कायरता पूर्ण घटना को लेकर सेना द्वारा जवाब देने की कार्रवाई दी। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पडऩे पर यह कदम बार-बार उठाया जाए।

इनेलो के विधायक जाकिर हुसैन ने सर्जिकल स्ट्राइक को सही वक्त पर उठाया गया कदम बताया। उन्होंने कहा कि वैचारिक मतभेद एक तरफ, लेकिन देश हित में सभी एक साथ खड़े हैं।

स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने सदन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहता है, वह करके दिखाता है। प्रधानमंत्री ने आतंक को जड़ से खत्म करने की दिशा में कदम बढ़ाया। भारतीय सेना ने पुलवामा हमले का बदला दुश्मन के घर में घुसकर लिया है, इसलिए सभी को एकजुटता के साथ प्रधानमंत्री का साथ देना चाहिए।

Shivam