पोलिंग रिजल्ट सार्वजनिक करने पर सरपंच के खिलाफ कांग्रेस ने उठाई आवाज

5/14/2019 9:55:30 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व सिरसा से कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. अशोक तंवर ने एक वायरल वीडियो के आधार पर गांव मंगाला के सरपंच राज कुमार पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। इस मामले में उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी व ऑब्जर्वर से सरपंच पर कार्यवाही करने की मांग करते हुए गांव मंगाला के सभी बूथों पर रीपोलिंग की  मांग की है। गौरतलब है कि गांव मंगाला के सरपंच का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सरपंच पोलिंग होने के बाद गांव के चारों बूथों ( 170 ,171 ,172 ,173 ) में  कुल वोट में से कितने वोट बीजेपी प्रत्याशी सुनीता दुग्गल को मिले है उनका ब्यौरा देता दिख रहा है।



तंवर ने कहा कि उन्होंने पहले भी बीजेपी प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के भाई और उनके पति के खिलाफ शिकायत दी थी, लेकिन उसके बाद भी उनके भाई का तबादला नहीं किया गया, जबकि उनके भाई ऐसी पोस्ट पर हैं, जहां वो सरपंचो को प्रभावित कर सकते हैं। वहीं तंवर गांव मंगाला के सरपंच पर आचार संहिताका उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उन्हें तुरंत निलंबित करने व चुनाव लडऩे पर रोक लगाने की मांग भी की है। 



वहीं सिरसा के गांव मंगाला के सरपंच राज कुमार के वायरल वीडियो पर डीसी प्रभजोत सिंह ने कहा कि उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी की तरफ से शिकायत मिली है और इस मामले में सरपंच को नोटिस जारी कर दिया गया है। इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन चार बूथों का जिक्र इस वीडियो में सरपंच द्वारा किया जा रहा है, वहां वहा तैनात सभी अधिकारियों को भी जांच में शामिल किया जाएगा। प्रभजोत सिंह ने कहा कि यदि आरोप सही पाए गए तो इन बूथ पर रिपोलिंग भी करवाई जा सकती है।

Shivam