"आचार संहिता का उल्लंघन कर शहीद स्मारक का उद्घाटन कर रहे ज्ञानचंद गुप्ता", चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 07:08 PM (IST)

पंचकूलाः हरियाणा विधानसभा चुनाव को सियासी तापमान लगातार बढ़ रहा है। इस बीच कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी व विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के खिलाफ मुख्य चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन केसी भाटिया ने कहा कि शहीद स्मारक के उद्घाटन कार्यक्रम और राष्ट्रीय ध्वज फहराने अवसर पर जनता को आमंत्रित करने के लिए पोस्टर-बैनर लगाए जा रहे हैं। इन बैनरों में भाजपा प्रत्याशी ज्ञान चंद गुप्ता की तस्वीर है। 

इन बैनरों में शहीद मेजर अनुज राजपूत स्माकर की तस्वीर के साथ राष्ट्रीय ध्वज दिखाया गया है। इसके साथ ही उसमें लिखा गया है कि 21 सितंबर को स्मारक का उद्घाटन ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा किया जाएगा, जो विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। आचार संहिता के दौरान न ही सेना की तस्वीर का उपयोग किया जा सकता है और नहीं सत्ताधारी दल के किसी पदाधिकारी द्वारा कोई उद्घाटन किया जा सकता है।

आगे कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट चेयमैन ने स्पष्ट किया है कि कांग्रेस शहीद सैनिक की प्रतिमा के उद्घाटन के खिलाफ नहीं है, लेकिन इस समय पोस्टर बैनर और उद्घाटन का प्रचार प्रसार करना स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि भाजपा प्रत्याशी जनता का समर्थन हांसिल करने के लिए ये सब कार्यक्रम किए जा रहे हैं। जबकि यह काम चुनाव की घोषणा से पहले या चुनाव समाप्त होने के बाद किया जा सकता था।

उपरोक्त के मद्देनजर आपसे अनुरोध है कि कृपया उक्त बैनर/पोस्टर हटाने के लिए प्राधिकरण को निर्देश दें। इसके अलावा ज्ञान चंद गुप्ता के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के उल्लंघन के तहत उचित कार्रवाई की जाए।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static