दलित अत्याचार के खिलाफ हरियाणा में कांग्रेस का देशव्यापी उपवास

4/9/2018 1:41:35 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार को घेरने में जुटे हैं।देश में सांप्रदायिक सौहार्द और दलितों के खिलाफ अत्याचार के मुद्दे पर कांग्रेस आज देशव्यापी उपवास कर रही है। सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक दिन का उपवास रख रहे हैं। वहीं हरियाणा के गोहाना, भिवानी, सिरसा सहित कई जिलों में भी कांग्रेस पार्टी के नेताअों ने उपवास शुरू किया है। 

गोहाना के छोटूराम चौक पर कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर मलिक की अगुवाई में एक दिन के उपवास पर बैठे हैं। हालांकि बारिश की वजह से उपवास दो घंटे देरी से शुरू हुआ। कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने कहा की आज पूरे देश में कांग्रेस पार्टी सद्भावना उपवास शुरु किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले चार साल के दौरान देश को तोड़ने का काम किया है। बीजेपी ने देश में कहीं हिन्दू मुस्लिम के नाम पर तो कहीं जाट नोन जाट की लड़ाई लड़वाने का काम किया है। भाजपा सरकार ने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए हैं। आज प्रदेश का गरीब किसान मौजूदा सरकार से दुखी है। विधायकों ने कहा कि देश के लोगों को इंतजार है कि कब दोबारा चुनाव हो अौर वे भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करे। 

सिरसा(सतनाम सिंह): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सिरसा में भी कांग्रेस कार्यकर्त्ता उपवास पर बैठे हैं। सिरसा के गांधी पार्क में कांग्रेस नेता सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक उपवास पर रहेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होशियारी लाल शर्मा ने बताया कि देश में साम्प्रदायिक सौहार्द और आपसी भाईचारा की मजबूती और शांति के लिए ये उपवास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से साम्प्रदायिक माहौल खराब हुआ है, देश में जात-पात का जहर घोला जा रहा है। इसी के चलते देश में आपसी भाईचारे और शांति के लिए ये उपवास रखा गया है। 

पंचकूला(चंद्रशेखर धरणी): साप्रदायिक सद्भावना एवं देश में अमन शांति के लिए कांग्रेस पार्टी के नेता पंचकूला में एक दिवसीय सामूहिक उपवास पर बैठे हैं। उपवास पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा भी पहुंचीं। उन्होंने कहा कि पूरे देश भर में कांग्रेस पार्टी द्वारा उपवास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये उपवास भाजपा अौर आरआसआस की भाईचारा बिगाड़ने की साजिश पर किया जा रहा है। कुमारी शैलजा ने  HSSC मामले में कहा कि नौकरियों में धांधली का मामला हरियाणा में आया है। इसके अलावा हर जगह धांधली है, भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में बीजेपी की सरकार में मंत्री आपस में लड़ रहे हैं अौर विधायकों को अपनी सरकार में विश्वास ही नहीं। 

Punjab Kesari