प्रदीप नरवाल को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेवारी, एससी सैल का बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

2/7/2019 5:27:26 PM

दिल्ली (ब्यूरो): जेएनयू के दबंग छात्र नेता रहे प्रदीप नरवाल को हरियाणा कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। वहीं माना जा रहा है कि हरियाणा राजनीति में उनकी एंट्री कांग्रेस के एक बड़े पद के साथ हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरवाल को हरियाणा में एसएसी सैल का कार्यकारी अध्यक्ष बना कर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है।

मिली जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय प्रदीप नरवाल कांग्रेस के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने है और कांग्रेस में अध्यक्ष पद से शुरुआत करने वाले भी पहले नेता माने जा रहे है। बता दें कि प्रदीप नरवाल ने कुछ महीने पहले प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर के नेतृत्व में पूर्व आईएएस प्रदीप कासनी और अधिवक्ता सुखविंदर नारा के साथ राहुल गांधी के निजी निवास पर पार्टी जॉइन की थी।

वहीं माना जा रहा है कि इस कदम के बाद हरियाणा कांग्रेस व डॉ अशोक तंवर को मजबूती मिलेगी। आंदोलनकारी रहे प्रदीप नरवाल के लिए भी यह ज़िम्मेदारी परीक्षा की तरह होगी। प्रदीप नरवाल किसान, मज़दूर और दलितों की आवाज़ उठाते रहे हैं। प्रदीप नरवाल का कहना है कि सरकार को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट जल्द से जल्द लागू करनी चाहिए ताकि किसानों को जीवन सुरक्षा मिले और प्रदेश में हो रहे किसानों और दलितों पर अत्याचार बंद हो सके। प्रदीप नरवाल भाजपा सरकार के खिलाफ बड़े चेहरे की तरह देखे जाते हैं, जो पूरे देश में भाजपा के खिलाफ बोलते रहे हैं।

 

Deepak Paul