कांग्रेस की नजर बहन-बेटियों के सोने के आभूषणों पर गड़ चुकी है : ज्ञानचंद गुप्ता

4/24/2024 6:44:51 PM

पंचकूला (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में किए जा रहे विकास से कांग्रेस लगातार हार का मुंह देख रही है। एक के बाद एक हुई हार से बौखलाई कांग्रेस अब तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए आगे बढ़ने का खतरनाक खेल खेलना चाहती है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस की सरकार बनी तो कांग्रेस का पंजा देशवासियों की मेहनत की कमाई पर पड़ेगा और ऐसा वह पहले भी कर चुकी है। श्री गुप्ता ने ये बातें बुधवार को पार्टी चुनाव कार्यालय में पत्रकारवार्ता के दौरान कही। कांग्रेस की मंशा के बारे में बोलते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि अब तो कांग्रेस की नजर बहन-बेटियो के पास मौजूद सोने-चांदी आदि संपत्ति पर गड़ चुकी है। कांग्रेस के हिडन मंसूबों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो समझो बहनों का मंगल सूत्र भी नहीं बचेगा।

श्री गुप्ता ने कहा कि  देशवासियों की मेहनत की कमाई को कांग्रेस उन लोगों में बांट देना चाहती है जिसकी वह तुष्टिकरण के तहत राजनीति कर रही है। कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में साफ कर दिया है कि देश में बहुसंख्यक लोगों की कोई जगह नहीं है। कांग्रेस ने अपने मेनीफेस्टो के हर सेक्शन में अल्पसंख्यकों का जिक्र किया है। कांग्रेस अब इतना खतरनाक खेल खेलने जा रही है जिसको आम आदमी सोच भी नहीं सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एससी एसएसटी आरक्षण की 50 प्रतिशत सीमा को खत्म करना चाहती है।

कांग्रेस की सरकार बनी तो देशवासियों का धन सुरक्षित नहीं रहेगा। कांग्रेस ऐसा पहले भी कर चुकी है। 1960 और 1970 के दशक में कांग्रेस ने कानून पास करके देशवासियों को सरकार के पास पैसा जमा कराने के लिए विवश कर दिया था। कम्पलसरी डिपाजिट स्कीम एक्ट के तहत कांग्रेस ने सभी करदाताओं, सम्पति धारकों और सरकारी कर्मचारियों को अपनी कमाई का 18 प्रतिशत सरकार के पास जमा कराने के लिए विवश कर दिया था। 

कांग्रेस के षड़यंत्रों का खुलासा करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस की सोची समझी साजिश का ही परिणाम था कि प्रधानमंत्री रहते हुए मनमोहन सिंह ने बयान दिया था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। कांग्रेस ने अपने मकसद को साफ कर दिया है। कांग्रेस की सोच मुसलमानों को नौकरियों में 15 प्रतिशत आरक्षण देने की है। सबसे खतरनाक खेल कांग्रेस का धर्म परिवर्तन को लेकर है। कांग्रेस धर्मपरिवर्तन करने वालों का एससी का दर्जा सुरक्षित रखना चाहती है।  

कांग्रेस के हिडन इरादों की पोल खोलते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस का इरादा माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाना है।  कांग्रेस का मंत्र है, जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी। जब तक आप जीवित रहेंगे कांग्रेस ज्यादा टैक्स से मारेगी। जब आप जीवित नहीं रहेंगे तो इन हेरिटेंट का टैक्स बोझ लाद देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण चाहती है जोकि बेहद ही खतरनाक है। कांग्रेस ने बहुत पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूलमंत्र पर काम कर रही है। गरीब, युवाओं, महिलाओं और किसानों को समृद्ध करने और आगे बढ़ाने का काम दस सालों में किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने गरीब लोगों को आयुष्मान और चिरायु कार्ड देकर उनको बीमारी में होने वाले खर्च की टेंशन से मुक्त किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का फोकस तुष्टिकरण के तहत खास वर्ग को आगे बढ़ाने का है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य देश को विकसित करना है। 

मोदी सरकार ने बिना भेदभाव किए सभी वर्गों के विकास की बात कही है। जबकि कांग्रेस भेदभाव बरतने की बात कह रही है।  संविधान के विरुद्ध, बाबा साहब के निर्णय के विरुद्ध जो निर्णय कांग्रेस ने लिए थे उन्हें 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद भाजपा ने उखाड़ फेंका और दलितों, पिछड़ों को उनका हक देने का काम किया है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, विधानसभा संयोजक हरेंद्र मलिक, ओम प्रकाश देवी नगर, श्यामलाल बंसल, भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया, भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रमुख नवीन गर्ग और संजय आहूजा भी उपस्थित रहे। 

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि 28 अप्रैल को होने वाली पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली ऐतिहासिक होगी। रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दे दी गई हैं। उन्होंने कहा कि पंचकूला के सेक्टर 16 में सायं 5 बजे होने वाली विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को रैली का निमंत्रण दे रहे हैं। श्री गुप्ता ने दावा करते हुए कहा कि 28 को होने वाली रैली विशाल होगी।

Content Editor

Nitish Jamwal