SRK पर फिर भारी पड़ा हुड्डा का खेमा, हाईकमान ने भी फटकारा...खतरे में सैलजा की यात्रा

1/4/2024 6:16:36 PM

चंडीगढ़ः हरियाणा में एसआरके गुट को बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा के नेतृत्व में 17 जनवरी से शुरू होने वाली जन संदेश यात्रा खतरे में आ गई है। हरियाणा में सैलजा की संदेश यात्रा को लेकर प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि हमसे इस विषय में कोई चर्चा नहीं हुई है। बावरिया का कहना है कि यात्रा को लेकर न तो उनके साथ कोई विचार-विमर्श हुआ है और न ही किसी ने स्वीकृति मांगी।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आलाकमान की तरफ से स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कांग्रेस के कार्यक्रम के समानांतर किसी और कार्यक्रम की अनुमति हम नहीं देंगे। 

बढ़ रहा कांग्रेस का कुनबाः बाबरिया

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी ने दिल्ली में  पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 4 जनवरी को होने वाली बैठक में राहुल गांधी की न्याय यात्रा और लोकसभा चुनाव को लेकर एक अहम बैठक की जाएगी। इस बैठक में उक्त दोनों मुद्दों पर चर्चा कर रणनीति बनाई जाएगी। इसके अलावा, नेताओं की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। एक सवाल के जवाब में बावरिया ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयार है। लगातार कांग्रेस का परिवार बढ़ रहा है। पूर्व मंत्री निर्मल सिंह पांच जनवरी को दिल्ली में पार्टी ज्वाइन करेंगे। हाईकमान की अनुमति के बाद ही वह पार्टी में आ रहे हैं।

हरियाणा में पहले से ही चल रहे कांग्रेस के कार्यक्रम

वहीं बता दें कि कुमारी सैलजा ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में यात्रा निकालने ऐलान किया है। एसआरके गुट की ओर निकाली जाने वाली इस यात्रा पर पहले ही बहुत सारे सवाल थे। क्योंकि हरियाणा में पहले से भूपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। हलांकि हुड्डा के नेतृत्व में चल रहे इन कार्यक्रमों में एसआरके (रणदीप सुरजेवाला- किरण चौधरी और कुमारी सैलजा) गुट का कोई भी नेता शामिल नहीं होता।  इस कारण कांग्रेस की गुटबाजी है।  

प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी साधा निशाना

प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि जनसंदेश यात्रा के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। मुझे इस तरह की यात्रा का कोई न्योता भी नहीं आया है।  

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal