कांग्रेस दे रही है पिछड़ा वर्ग के मुद्दों को प्राथमिकता : सुरेंद्र कुमार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 12:36 PM (IST)

ब्यूरोः “पिछड़ा वर्ग देश की श्रम शक्ति है और पिछड़ों के मुद्दे देश की राजनीति के लिए सबसे अहम है। वर्तमान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछड़ों के मुद्दों पर खुलकर बोलने वाले एकमात्र नेता है। “

उपरोक्त बात हिसार से कांग्रेस पिछड़ा विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने पहुँचे कांग्रेस नेता और कांग्रेस पिछड़ा विभाग के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर सुरेंद्र कुमार ने कही।  

उन्होंने बताया कि हाल ही में देशभर में हुए लोकसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं ने खुलकर कांग्रेस का साथ दिया । एक बड़े तबके ने राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताते हूए कांग्रेस के लिए वोट किया। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस का पिछड़ा विभाग कांग्रेस की नई मज़बूती का आधार है । जातिगत जनगणना , आरक्षण और पिछड़ों की राजनैतिक भागीदारी के मुद्दों पर राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी ज़ोर शोर से  आवाज़ उठा रही है।

उन्होंने बताया कि अगले एक साल में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव है जिसको लेकर आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा की गई । कांग्रेस पिछड़ा विभाग की मज़बूत भूमिका को लेकर कांग्रेस पिछड़ा विभाग के अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव , कांग्रेस के एससी, एसटी , ओबीसी और माइनॉरिटी विभागों के इंचार्ज के.राजू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों को दिशा निर्देश दिए गए। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static