कांग्रेस लाएगी ''जनता का मेनिफेस्टो, 20 लाख लोगों के घरों तक पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 06:18 PM (IST)

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जनता का घोषणापत्र तैयार कर रही है। हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत घोषणा पत्र बनाने कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता घर-घर पहुंच रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस कार्यकर्ता अब तक 20 लाख घरों तक पहुंच चुके हैं और उनसे घोषणा पत्र के लिए सुझाव प्राप्त कर चुके हैं।

असल में हरियाणा मांगे हिसाब के तहत घर-घर तक पहुंचाने के लिए 90 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस ने कॉर्डिनेटर्स और को-कॉर्डिनेटर्स नियुक्त किए थे। जिन्होंने. पिछले दो महीनों में  स्थानीय नेताओं के साथ बैठक कर घर-घर जाकर जनसंपर्क करने की जिम्मेदारियां सौंपी थी। बताया गया है कि अभियान की मॉनिटरिंग के लिए विधानसभा स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं।

PunjabKesari

घर-घर पहुंचाया चार्जशीट
अभियान के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी सरकार के खिलाफ चार्जशीट भी जारी किया था। जिसमें बीजेपी सरकार की नाकामियों को गिनाया गया है। इस चार्जशीट को भी हरियाणा के  कोने कोने में पहुंचाया गया है। शहरों के भीड़भाड़ वाले बाजारों और गांव की चौपालों से लेकर मोहल्लों की गलियों और नुक्कड़ों तक चार्जशीट को पहुंचाया गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक घर, स्थानीय हाट, मंडियों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, और सामुदायिक केंद्रों पर पहुंच कर हर हरियाणवी तक अपनी बात पहुंचाई है।

PunjabKesari

मिस्ड कॉल नंबरों से भी सुझाव और शिकायतें सुनी गईं
वहीं सुझाव पेटी, सुझाव वाहन, वेबसाइट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मिस्ड कॉल नंबरों के माध्यम से लोगों की शिकायतें और सुझाव एकत्र किए गए हैं। यह सुनिश्चित किया गया कि हर आवाज सुनी जाए और हर पीड़ा पर ध्यान दिया जाए। बताया गया है कि ⁠प्रत्येक विधानसभा में 50,000 से अधिक प्रचार सामग्री वितरित की गई। कुल मिलाकर 15 लाख सुझाव घर-घर जाकर, नुक्कड़ सभाओं और दीपेंद्र सिंह हुड्डा की यात्रा के माध्यम से एकत्र किए गए।  जबकि 5 लाख सुझाव ऑनलाइन और टोल-फ्री नंबरों से लिए गए, जो व्यापक जन भागीदारी को दर्शाते हैं।


PunjabKesari

हरियाणा की जनता के लिए गारंटी
कांग्रेस नेताओं ने बताया है कि युवाओं, महिलाओं, किसानों, बुजुर्गों, मजदूरों, कारीगरों, प्रवासी श्रमिकों, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं,स्वयं सहायता समूह, दुकानदारों, व्यापारियों, खिलाड़ियों, छात्रों, शिक्षकों, स्वास्थ्य कर्मियों, अंतिम पंक्ति में बैठे समुदायों और वंचितों के सुझावों के आधार पर, यूं कहें कि प्रत्येक हरियाणवी के सुझाव के आधार पर  कांग्रेस जारी करेगी 'जनता का घोषणापत्र' और हरियाणा की जनता के लिए गारंटी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static