4,256 वोट और मिलते तो विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ा दल होता : दीपेंद्र हुड्डा

11/29/2019 10:47:35 AM

चंडीगढ़ (बंसल) : पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा पूरे हरियाणा का धन्यवादी दौरा 1 दिसम्बर को सोनीपत के खरखौदा हलके से शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर थी और पौने 2 करोड़ मतदाताओं वाले प्रदेश में मात्र 4,256 वोट और मिलते तो विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ा दल होता तथा कांग्रेस की सरकार बनती। हरियाणा के मतदाताओं में इस बात का व्यापक रोष है कि प्रदेश भर में झूठे सर्वे प्रचारित किए गए,जिससे लोगों में भ्रम की स्थिति बनी।

दीपेंद्र ने कहा कि प्रदेश की जनता आॢथक मंदी व महंगाई की दोहरी मार से त्रस्त है। इस दौरे में वह जनता को बिगड़ती अर्थव्यवस्था,किसानों की खस्ताहालत,बढ़ती महंगाई, खतरनाक रूप ले चुकी बेरोजगारी और भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक भी करेंगे।

दीपेंद्र ने कहा कि जनता ने भाजपा को नैतिक रूप से पराजित किया है। यही कारण है कि पिछले एक महीने से सत्ता में बैठी भाजपा अपनी हार के कारणों को ढूंढने में लगी है और जिलेवार हार की समीक्षा बैठकें कर रही है। सरकार का अर्थ मंत्रिमंडल ही होता है और विधानसभा चुनाव में खट्टर सरकार के दर्जनभर मंत्रियों में से केवल 2 मंत्री ही दोबारा विधानसभा पहुंच पाए।

उन्होंने कहा कि अंतॢवरोधों के कारण ही भाजपा-जजपा में महीने भर बाद भी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तय नहीं हो पाया है। इससे साफ हो जाता है कि सत्तालोलुपता ही दोनों दलों का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम है। 

Isha