...जब कांग्रेसी नेता ने कहा- 'योगी सूरज कुंड मेले का न करें भगवाकरण' (VIDEO)

1/31/2018 7:40:33 PM

फऱीदाबाद(देवेंद्र कौशिक): सूरजकुंड में लगने वाले 32 वें अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले पर राजनीति गरमा गई है। तिगांव से कांग्रेस के विधायक ललित नागर ने मेले का भगवाकरण करने का आरोप भाजपा पर लगाते हुए कहा कि कम से कम मेले को राजनीति से दूर रखें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में सूरजकुंड मेले को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलवाई, लेकिन भाजपा इस का भगवाकरण करने में लगी हुई है। हालांकि, पर्यटन मंत्री ने ललित नागर के बयान पर पलटवार किया है।

(यह भी पढ़ें:- उत्तर प्रदेश की थीम पर होगा सूरजकुंड मेला, योगी आदित्यनाथ होंगे मुख्यातिथि)

विधायक ललित नागर का कहना है कि मेले को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के साथ-साथ मेले का उद्घाटन करने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी, लोकसभा स्पीकर आते रहे हैं लेकिन भाजपा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाकर इस का भगवाकरण करने में लगी हुई है । उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहा है कि वह यूपी का ही भगवाकरण करते रहे हरियाणा और इस मेले को बख्श दें।



वहीं पर्यटन मंत्री रामविलास शर्मा ने ललिल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सूरज का निकलते वक्त रंग भगवा होता है, संतों का पहनावा भगवा होता है और तो और देश के तिरंगे में सबसे ऊपर भगवा रंग ही होता है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जिन्हें भगवा रंग से एलर्जी है वह मेला जरूर देखें।