बजट से एक दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस विधायक दल की अहम बैठक

3/4/2018 5:46:36 PM

चंडीगढ़(कमल कंसल): सोमवार से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र को लेकर सियासी दलों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसी को लेकर दिल्ली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हुई। बैठक में रघुवीर कादियान,  कुलदीप शर्मा, उदयभान, जयतीर्थ दहिया, ललित नागर, आनंद सिंह दांगी श्री कृष्ण हुड्डा, जय वीर बाल्मीकि, सीएलपी लीडर किरण चौधरी, करण दलाल अौर शकुंतला खटक मौजूद हैं। हालांकि हुड्डा के पैर में फ्रैक्चर होने की वजह से इस बार के बजट सत्र में वह भाग नहीं ले पाएंगे लेकिन सरकार को घेरने और विधानसभा में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर पार्टी विधायक दल की बैठक में हुड्डा की ओर से विधायकों को खास टिप्स दिए जाएंगे।

उधर, सत्तारूढ़ भाजपा ने सोमवार सुबह अपने पार्टी विधायकों की मीटिंग बुलाई है, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और वरिष्ठ मंत्रियों की ओर से विधायकों को विपक्षी दलों के जवाब देने के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा मुख्य विपक्षी दल इनेलो भी अपने विधायकों के साथ सोमवार सुबह रणनीति तैयार करेंगे। विधानसभा में इनेलो का मुख्य मुद्दा एस.वाई.एल. ही रहेगा और इस मामले में वह सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। विधानसभा में दिखेगा पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा की जीत का प्रभाव विपक्षी दलों के सवालों पर आमतौर से विधानसभा में आक्रामक रहने वाली भाजपा इस बार कुछ अलग ढंग से नजर आएगी।

बजट सत्र शुरू होने से 2 दिन पहले शनिवार को पूर्वोत्तर राज्यों में मिली शानदार जीत का प्रभाव विधानसभा में भी नजर आ सकता है। इस जीत से भाजपा के मंत्री-विधायकों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। कांग्रेस उठाएगी प्रदेश के ज्वलंत मुद्दे : किरण कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि विधानसभा के बजट सत्र में प्रदेश के ज्वलंत मुद्दे उठाने को लेकर तैयारी की जा रही है। रविवार को दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निवास पर विधायक दल की बैठक होगी जिसमें रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। किरण ने बताया कि सदन में एस.वाई.एल., किसानों की समस्या, कानून-व्यवस्था, आंगनबाड़ी वर्कर की मांग, कर्मचारियों के मामले और एच.टैट घोटाला जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा।