इजराइल में युवाओं को नौकरी देने को लेकर कांग्रेस विधायक का सरकार पर तंज, बोले- पहले हरियाणा में 2 लाख पद तो भर लें

1/19/2024 1:58:51 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : इजराइल में हरियाणवी युवाओं को नौकरी देने को लेकर गोहाना के विधायक के जगबीर मलिक ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा नौकरी खाली पड़ी हुई है। पूरे देश में हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है और हरियाणा के इस कलंक को मिटाने के लिए ड्रामा किया जा रहा है। युवाओं को मजदूरी देने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जा रहा है। प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को 75% आरक्षण को लेकर उन्होंने कहा है कि हरियाणा के युवाओं के साथ एक मजाक हुआ है।  

जगबीर मलिक ने यह भी कहा है कि हरियाणा में खाली पड़े हुए 2 लाख पदों पर युवाओं को नौकरी दी जानी चाहिए। उन्हें विश्वास नहीं है कि हरियाणा सरकार रजिस्ट्रेशन करवा कर युवाओं को विदेश में भेजकर नौकरी दिलवाने का काम करेगी। मलिक ने कहा है कि हरियाणा के 10 साल में जातीय दंगे हुए हैं। आज हरियाणा में ऐसे हालात पैदा किए गए हैं कि कोई भी उद्योगपति हरियाणा में इंडस्ट्री नहीं लगाना चाहता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बाहर से इन्वेस्टमेंट लेने के लिए गए थे, लेकिन आज तक उन्होंने खुलासा नहीं किया कि कितनी इन्वेस्टमेंट है। 

विधायक मलिक ने कहा कि 2024 के चुनाव के मध्य नजर ही बीजेपी पार्टी ऐसा कर रही है और हरियाणा में बीजेपी की स्थिति काफी खराब है। हर वर्ग आज दुखी है। प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को 75% आरक्षण को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं के साथ एक मजाक हुआ है। उन्होंने यह आरोप लगाया है कि युवाओं को हरियाणा में नौकरी देने के लिए एचसीएस की परीक्षा को लेकर डोमिसाइल भी खत्म कर दिया गया है। पहले नियम 15 साल से रहने वाले लोगों को ही रिहायशी प्रमाण पत्र की मान्यता मिलती थी, लेकिन अब नियम को बदलते हुए यह लागू कर दिया गया है कि 5 साल से रहने वाले को भी रिहाइशी प्रमाण पत्र जारी होगा। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana