4 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा आज सम्भव

4/9/2019 11:38:44 AM

फरीदाबाद (महावीर): हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 4 सीटों पर कांग्रेस मंगलवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। मंगलवार को पार्टी की स्क्रीङ्क्षनग कमेटी की बैठक दिल्ली में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में पार्टी के आला नेता हिस्सा लेंगे। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद करेंगे। इस बैठक में हरियाणा के आला पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श कर उनका फीड बैक लिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो जहां अधिकतर सीटों पर कांग्रेस ने अपनी सहमति बना ली है वहीं 3 सीटों फरीदाबाद, गुरुग्राम और करनाल सीट पर प्रत्याशियों को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

मंगलवार को कांग्रेस स्क्रीङ्क्षनग कमेटी की बैठक 15, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर आयोजित की जाएगी। इस बैठक में लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर सहमति बनाई जाएगी। इसके बाद संभवत: मंगलवार को ही  कांग्रेस 4 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दे। इन सीटों में रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, सिरसा से डा. अशोक तंवर, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल और भिवानी महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी के नाम पर मोहर लगनी तय मानी जा रही है।

पार्टी की स्क्रीङ्क्षनग कमेटी की बैठक में हरियाणा के नेताओं से विस्तृत चर्चा की जाएगी तथा इसके बाद 10 अप्रैल को होने वाली कांग्रेस पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में बकाया 6 सीटों पर फैसला लिया जाएगा। राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा अम्बाला से चुनाव लडऩे को लेकर अभी असमंजस में हैं क्योंकि उनके राज्यसभा का कार्यकाल अभी बाकी है। ऐसे में अम्बाला से भी कांग्रेस को किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी पर सहमति बनाना अभी बाकी है।

Shivam