कांग्रेस पार्टी का जिक्र ना ही किया जाए तो ही अच्छा है : लीलाराम गुर्जर

2/10/2022 2:08:30 PM

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस पर भाजपा के लोग पूरी तरह से आक्रामक नजर आ रहे हैं। एक और जहां लोकसभा और राज्यसभा में देश के प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए और देश के सामने खड़ी बड़ी समस्याओं का जिम्मेदार पूरी तरह से कांग्रेस को बताया, वहीं प्रदेश कांग्रेस भले ही आज एक मजबूत विपक्ष के रूप में मौजूद हो लेकिन सत्ता पक्ष के लोग विपक्ष को बिल्कुल कमजोर साबित करने में लगा रहता है। इसी क्रम में कैथल से भाजपा विधायक लीलाराम गुर्जर जो कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को चुनावी मैदान में पछाड़कर आए हो, उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी का जिक्र ना ही किया जाए तो ही अच्छा है। आज पांच राज्यों में हो रहे चुनावों खासतौर पर उत्तर प्रदेश चुनाव के सर्वे के आधार पर दो से 5 सीटें कांग्रेस जीत रही है, इसी प्रकार हरियाणा में भी कांग्रेस नाम की कोई चीज नहीं बची। कांग्रेस खत्म हो चुकी है। उनके पास लोगों में जाने के लिए कोई एजेंडा नहीं बचा है। हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान भी कांग्रेस कुछ नहीं कह पाएगी। पिछले दो सत्रों के दौरान भी कांग्रेस के लोग बड़े शांति प्रिय ढंग से निकले।

विधायक लीलाराम गुर्जर ने 20 साल पहले के दौर जब वह विधायक थे का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय भाजपा के विधायक कृष्णपाल गुर्जर सरीखे नेता सत्ता पक्ष के समर्थन के बावजूद सेशन में पूरी तैयारी में आते थे और सरकार को घेरने का काम करते थे। बड़ी नोकझोंक होती थी। लेकिन आज सेशन में विपक्ष नाम की कोई चीज नजर नहीं आती। केवल अभय सिंह चौटाला ही कोई मुद्दा उठाते हैं।  लीलाराम गुर्जर ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा जीरो आवर्स की शुरुआत करने पर इसे एक बेहतरीन पहल बताया। उन्होंने कहा कि इससे नए व पुराने विधायकों को अपनी बात कहने का भरपूर मौका मिलेगा। नए विधायकों को अपनी बात कहने का पूरा समय मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा पहले भी विधानसभा को लेकर किए गए बदलाव काफी सराहनीय है और उनके द्वारा सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों को एक नजर से देखा जाना उनके पद की गरिमा को बढ़ाने का काम कर रहा है।

इस मौके पर कैथल विधायक लीलाराम गुर्जर ने मुख्यमंत्री द्वारा बजट सत्र से पहले विधायकों के क्षेत्रों की जरूरतों बारे लिए गए सुझावों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह मुख्यमंत्री की नेक नियति को प्रदर्शित करने वाली पहल है। गुर्जर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने किसानों की मांगों पर गंभीरता से विचार करने वाले सुझाव रखा है और साथ ही कैथल की मेडिकल कॉलेज बारे पुरानी मांग पर मुख्यमंत्री ने जो 1 साल पहले बनाने की घोषणा की थी, इस वित्त वर्ष में उसका बजट पास करने और जल्द ही उसके आधारशिला रखने की भी मांग की है। साथ ही साथ कैथल ड्रेन पर सड़क बनाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 22 करोड रुपए जो पास किए हैं, यह उनका काम सराहनीय है। लेकिन साथ ही 39 करोड रुपए खर्च होने के बावजूद मई-जून के भीषण गर्मी वाले माह में नहरी पानी की कमी की बात को स्वीकारते हुए नया टैंक बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने 19 करोड़ रुपए से एक नए टैंक बनाए जाने को मंजूरी दी है, इस वित्त वर्ष मैं उसे भी शुरू करवाए जाने की  मैंने मांग की है। उसे भी इस वित्त वर्ष में शुरू किए जाने की मंजूरी दी है।

 

Content Writer

Isha