सदन में जो हुआ उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार: अभय

9/13/2018 12:57:06 PM

पंचकूला(धरणी): इनेलो नेता व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कांग्रेस के आरोपों को खंडन करते हुए कहा कि मंगलवार को जो विधानसभा में हुआ उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, कांग्रेस को पता था कि मैं रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ दर्ज हुई एफ.आई.आर. का मुद्दा उठाऊंगा। नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कांग्रेस व भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज जो रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के खिलाफ जिस शिकायत पर एफ.आई.आर. दर्ज हुई है वैसी ही एफ.आई.आर. हमने 4 साल पहले दी थी लेकिन भाजपा ने उस शिकायत को 4 साल तक दबाकर रखा। 

चौटाला ने कहा कि ये मुकद्दमा तो 4 साल पहले ही दर्ज हो जाना चाहिए था, जबकी भाजपा सरकार ने इस पर इतना समय लगा दिया है। मैंने इसी मुद्दे पर विधानसभा मे मुख्यमंत्री से जवाब भी मांगना था। सदन में अभद्र भाषा का प्रयोग करने व सरकार का साथ देने के सवाल पर चौटाला ने कहा कि अगर कोई प्रदेश को गाली दे तो सदन के अंदर सरकार के साथ-साथ हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि उसे इसकी सजा दिलवाएं। उन्होंने कहा कि सदन में जब मैं बोल रहा था तो मुझे कांग्रेसी धड़े की तरफ से अपशब्द बोले जा रहे थे और रही स्पीकर की बात तो स्पीकर ने मुझे प्रोटैक्ट नहीं किया अगर कोई मेरे पर कटाक्ष करे तो मैं सहन कर सकता था लेकिन कारण दलाल ने ओमप्रकाश चौटाला और ताऊ देवी लाल पर कटाक्ष किया था। 

चौटाला ने हुड्डा को इस सारे प्रकरण का षड्यंत्र रचने वाला और जिम्मेदार दलाल को बताया। नेता प्रतिपक्ष ने जवाब देते हुए कहा कि करण दलाल ने जो शिकायत आज दी है ऐसी ही शिकायत इसने 2000 में भी दी थी, क्योंकि उस समय भी इसने सदन में ओछी बाते कही और तब भी इसने पुलिस स्टेशन और राज्यपाल को शिकायत दी थी। हमारे खिलाफ चल रहे मामले में भी जब ये गवाही देने गया तो गवाही देने की बजाय इसने पुलिस प्रोटक्शन की मांग की थी जिस पर माननीय न्यायाधीश ने इसे लताड़ लगाई थी। 

अभय चौटाला ने कहा कि मैं विधानसभा की बात विधानसभा में ही छोड़कर आ जाता हूं और सदन में जब मैं उनके कहने पर उग्र नही हुआ तब उन्होंने मुझ पर अटैक करना चाहा तो मुझे सेल्फ डिफेंस में कुछ तो करता ही था। कोर्ट में मेरे जमानत को लेकर पहले भी कई बार बेनामी चिट्ठियां दी जा चुकी हैं, लेकिन मैं कभी भी कोर्ट की अवमानना नही करता। चौटाला ने कहा की कोर्ट में जब तारीख होती है तो मैं समय पर पहुंचता हूं और जब एक्सजम्प्शन लेना होता है तो कोर्ट से परमिशन लेता हूं।  उन्होंने कहा कि स्पीकर ने अपनी भूमिका सही निभाई होती तो यह सब नही होता।

Deepak Paul