निकाय चुनावों के बाद इवीएम पर उठा सवाल, कांग्रेस जाएगी हाईकोर्ट (VIDEO)

12/22/2018 8:47:07 PM

यमुनानगर(सुमित): हरियाणा में हाल ही में हुए नगर निगम चुनावों में ईवीएम मशीनों पर सवाल उठने शुरू हो गए है। यमुनानगर में कांग्रेस ने वार्ड नंबर 19, 20, 21 के कई बूथों में वोटों की गिनती में धांधली के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रदेश सचिव भूपेंद्र राणा ने धांधली का आरोप दस्तावेजों का हवाला देते हुए लगाए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों में हुई गड़बड़ी के मामले को लेकर वे हाई कोर्ट जाएंगे। साथ ही कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी इस मुद्दे को लेकर मुलाकात करेंगे।



राणा ने बताया कि 3 वार्डों के अंदर वार्ड नंबर 19 वार्ड नंबर 20 वार्ड नंबर 21 के कई बूथों की काउंटिंग में गबड़बड़ी हुई है। साथ ही ये भी कहा कि हार की वजह से हम ऐसा नहीं कह रहे, जो दस्तावेज हमने एकत्रित किए हैं। उन्होंने बताया कि वोट काउंटिंग के वक्त भी ये मुद्दा उठाया था लेकिन किसी अधिकारी ने हमारी नहीं सुनी।



राणा ने बताया कि इस मामले को लेकर हम हाई कोर्ट जा रहे हैं क्योंकि चुनाव में बहुत बड़ी धांधली हुई है। इसके डॉक्यूमेंट सारे हमारे पास है और यह दोनों ही डॉक्यूमेंट सरकार के हैं, जो उनके अधिकारियों द्वारा में दिए गए थे। जो पोलिंग एजेंट द्वारा डाक्यूमेंट्स दिए गए उसमें और ईवीएम में दोनों के ही वोटों में अंतर है यह सब हमने अधिकारियों को दिखाया भी लेकिन सरकार ने इसमें कोई संज्ञान नहीं लिया। 

Shivam