जर्नलिस्ट मीट को कांग्रेस ने बताया खानापूर्ति, कई सुविधाअों का नहीं किया जिक्र

5/28/2017 5:00:13 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता व सांसद ज्योति राव सिंधिया का मोहाली एयरपोर्ट पहुंचने पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी ने स्वागत किया। तरुण भंडारी ने बताया की सिंधिया से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस द्वारा शीघ्र ही प्रकशित होने वाली एक मासिक पत्रिका को लेकर चर्चा की गई। प्रदेश कांग्रेस के द्वारा हरियाणा प्रदेश में बीजेपी सरकार के जन विरोधी कार्यों को लेकर उठाए जा रहे मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

तरुण भंडारी ने कहा की प्रदेश सरकार ने जर्नलिस्ट मीट में मीडिया की सुरक्षा के लिए कानून बनाने व उन्हें आवासीय सुविधा देने के लिए हरियाणा ह्यूसिंग बोर्ड या हुड्डा में कोटा फिक्स करने की अहम् मांगों को भी नजर अंदाज किया। भंडारी ने कहा कि जर्नलिस्ट मीट में मीडिया की जरुरी समस्याओं जैसे स्कूलों व कालेजों में प्रवेश के लिए व् बाद में सरकारी नौकरी में मीडिया कर्मी के परिवार के बच्चों को कोटा (रिजर्वेशन ) मिलना चाहिए का कोई जिक्र तक नहीं होना यह जाहिर करता है कि सत्ता पक्ष ने जर्नलिस्ट मीट केवल खानापूर्ति के लिए की थी। 

भंडारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मीडिया कर्मियों को आवासीय सुविधा के लिए जो नीति बनाई गई थी, बीजेपी सरकार उसे ही लागू रखती है तो पत्रकारों को लाभ मिलेगा। पत्रकार अगर टोल फ्री करने की मांग उठा रहे हैं तो मुख्यमंत्री व इनके मंत्री मंडल के लोग इस पर कान भी रखने को तैयार  नहीं हैं ,जब समाज के तीन स्तम्भ टोल फ्री की सुविधा ले रहे हैं तो चौथे स्तम्भ को यह सुविधा देने में क्या एतराज है।