हुड्डा के नेतृत्व में सरकार बनाएगी कांग्रेस : दीपेंद्र

6/24/2019 8:47:15 AM

फरीदाबाद (पंकेस) : रोहतक के पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाएगी। तिगांव के विधायक ललित नागर द्वारा आयोजित कार्यकत्र्ता सम्मेलन में विशेष बातचीत दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का कार्यकाल नाकामियों से भरा रहा है। 5 साल खट्टर सरकार ने कोई कार्य नहीं किया। केवल लूट,फूट व झूठ की राजनीति की है। चाहे माइनिंग घोटाला हो,ग्वाल पहाड़ी या मैट्रो घोटाला भाजपा सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया बल्कि भाईचारे को तोड़कर धर्म व जात-पात के आधार पर फूट डालकर राजनीतिक रोटियां सेंकती रही। उन्होंने कहा कि अब सरकार इस ताक में है कि जो राष्ट्रवाद की हवा आई,उसके सहारे ही बिना काम किए उनका काम निकल जाए। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का घमंड 7वें आसमान पर है। वह बिना जनभावनाओं की परवाह किए देश की हवा के साथ तर जाना चाहती है। ऐसे में विपक्ष की यह जिम्मेदारी है कि वह प्रदेश की जनता को जागरुक करके ऐसी सरकार का घमंड तोड़े। जनभावनाओं के लिए तुरंत निर्णय ले आलाकमान : प्रदेश में कांग्रेस संगठन के  अभाव पर दीपेंद्र ने कहा कि जनभावनाओं व पार्टी के हितों को ध्यान में रखते हुए आलाकमान इस संदर्भ में तुरंत निर्णय ले। उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा संगठन विस्तार पर यह बयान देने कि एक हाथ से ताली नहीं बजती,पर कहा कि बिना संगठन के कोई पार्टी नहीं खड़ी हो सकती तथा हाईकमान को तुरंत निर्णय लेना चाहिए ताकि मजबूत संगठन से पार्टी मजबूत हो सके। 

सम्मान दिलाने वाले खिलाडिय़ों का किया अपमान : उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह दूसरी बार रद्द कर देश को सम्मान दिलाने वाले खिलाडिय़ों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के लिए शर्म की बात है कि देश को सम्मान दिलाने वाले खिलाडिय़ों को प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ा। हुड्डा का गढ़ है रोहतक : दीपेंद्र ने कहा कि चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों या भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वे कितनी भी कोशिश कर लें रोहतक हुड्डा का गढ़ था और रहेगा। इसका प्रमाण इसी बात से मिलता है कि लोकसभा चुनावों में 6 विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस को बढ़त मिली तथा 3 क्षेत्रों में मार्जिन न के बराबर रहा और रोहतक में किस तरह भाजपा जीती है,इसका जनता को भी बखूबी पता है। 

बांग्लादेशी कहकर सी.एम. ने उड़ाया मज़ाक : दीपेंद्र ने कहा कि लोकसभा चुनावों में जीत के बाद मुख्यमंत्री इतने अधिक घमंड में हैं कि उन्हें जनभावनाओं का भी ख्याल नहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बयान दिया कि ऐसा लग रहा है जैसे भारत ने बांग्लादेश की पिटाई कर दी हो। उन्होंने कहा कि खट्टर उन्हें बांग्लादेशी कह रहे थे या उस जनता को जिन्होंने उन्हें वोट दिए। दीपेेंद्र ने कहा कि हम विपक्ष में हैं। उसके बावजूद हमने कभी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं किया। यह मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता।

हार पर किया मंथन : दीपेंद्र ने लोकसभा चुनावों में हार पर कहा कि हार-व जीत प्रजातंत्र में लगी रहती है और हार से सबक लेकर हमने आत्ममंथन किया है। मंथन के बाद हम सभी कांग्रेसी नेता व कार्यकत्र्ता विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं। बूथों को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि कार्यकत्र्ता नए जोश से विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का परचम लहराने के लिए काम करेंगे। 

Naveen Dalal