कांग्रेस के झूठे नारे से नहीं, भाजपा के काम से हटेगी गरीबी : कलराज

4/7/2019 8:18:08 AM

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा भाजपा लोकसभा चुनाव समिति के प्रभारी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि गरीबी कांग्रेस के झूठे नारे से नहीं, बल्कि काम से हटती है। भाजपा ने गरीबों के उत्थान के लिए काम किया है। इसका उदाहरण जन-धन योजना, मुद्रा योजना, उज्ज्वला योजना व किसान सम्मान निधि योजना सबसे अहम हैं। कांग्रेस हर चुनाव में गरीबी हटाने का नारा देती है लेकिन कभी भी धरातल पर काम नहीं किया। इस बार भी कांग्रेस ने घोषणा पत्र में गरीबी हटाने का नारा दिया है और कहा कि हम निभाएंगे। 

मिश्र ने सवाल उठाया कि पिछले 10 साल की सरकार में कांग्रेस ने क्या निभाया, इसका हिसाब जनता को दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज भाजपा का स्थापना दिवस है और पार्टी ने 39 साल पहले जो राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रवाद का सूत्र पिरोया था, वह आज फलीभूत हो रहा है। मिश्र शनिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कलराज ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने चुनाव घोषणा पत्र में सेना के शौर्य व पराक्रम को ठेस पहुंचाई है।

कांग्रेस ने आतंकवादियों का मनोबल बढ़ाने का काम किया है। भाजपा सरकार का उद्देश्य आतंकवाद का खात्मा करना है। इसी उद्देश्य के साथ काम किया जा रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण पुलवामा हमले के बाद बालाकोट पर एयर स्ट्राइक है मगर दुर्भाग्य है कि पाकिस्तान के साथ भारत की राजनीतिक पाॢटयों ने इस पर भी सवाल उठाया और सबूत मांगे। भारतीय सेना ने जिस शौर्य व पराक्रम का परिचय दिया, उस पर कांग्रेस व अन्य पाॢटयों ने सवाल उठाकर सेना का मनोबल घटाने का काम किया है।

कांग्रेस का 72 हजार का नारा, झूठा वायदा 
कलराज मिश्र ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को 72 हजार रुपए देने का झूठा वायदा किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभी तक यही स्पष्ट नहीं कर पाए हैं कि किस आधार पर गरीबों को पैसे दिए जाएंगे। राहुल तर्क दे रहे हैं कि डायरैक्ट बैनीफिट ट्रांसफर के जरिए दिए जाएंगे, लेकिन कांग्रेस हमेशा इसके विरोध में रही है। 

35ए व धारा 370 हटाने की दिशा में भाजपा प्रयासरत 
कलराज मिश्र ने कहा कि भाजपा के साथ कश्मीर की जनता जुड़ रही है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, यह प्रस्ताव संसद में भी पास हो चुका है मगर कुछ अलगाववादी ताकतें व सियासी ताकतें कश्मीर की जनता को गुमराह कर रही हैं। भाजपा सरकार कश्मीर से 35-ए व धारा-370 हटाने की दिशा में प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि नैशनल कांफ्रैंस के नेता फारूक अब्दुला ने कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री व झंडा होने की वकालत करके देशविरोधी ताकतों का मनोबल बढ़ाया है। पी.डी.पी. सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती द्वारा 35-ए व धारा-370 हटाने पर कश्मीर के अलग राह चलने को भी मिश्र ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया।
 
कुंठित मानसिकता के लोग आपस में कर रहे समझौता 
दिल्ली में कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के समझौत को लेकर पूछे गए सवाल पर कलराज ने कहा कि कुंठित मानसिकता के लोग आपस में समझौता कर रहे हैं। इन समझौतों से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने इसे महज एक उदाहरण बताया कि कैसे विपरीत विचारधारा के लोग एकजुट होने का स्वांग कर रहे हैं जो एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर भाजपा देश में फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी और हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें भाजपा जीतेगी।

kamal