कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप, करीब 1200 करोड़ रुपये के घोटाले में भाजपा नेताओं का हाथ

1/4/2019 7:24:31 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): गुरूग्राम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सैक्टर-12 स्थित साढ़े तीन एकड़ कमर्शियल जमीन में हुए 1200 करोड़ रूपये के घोटाले के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। गुरुग्राम के कांग्रेस कार्यालय से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शहर के मुख्य बाजार स्थित डाकखाना चौक पर पहुंचा और प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।



प्रदर्शन का नेत्रत्व कर रहे कांग्रेस नेताओ ने बताया कि गुरुग्राम के सैक्टर-12 स्थित यह साड़े तीन एकड़ जमीन का अधिग्रहण हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ( HUDA ) द्वारा कई वर्षों पहले कर लिया गया था। जिसका मुआवजा भी किसान ले चुके थे, लेकिन बाद में हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के दबाब में इस जमीन का मुआवजा किसानों को वापिस लौटा दिया गया और उन्हीं किसानों से यह जमीन सस्तें दामों पर अमारा बिल्डर को बिकवा दी गई जो कि यहा फ़्लैट बनाकर प्रोजेक्ट लाने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि अमारा बिल्डर को इस कमर्शियल जमीन से लगभग 1200 करोड़ रुपये का फायदा होने वाला हैं। सूत्रों की मानें तो अमारा बिल्डर के इस प्रोजेक्ट में हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व संसदीय सचिव व हरियाणा में मौजूदा मंत्री ने निवेश किया हुआ है। इसलिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिग्रहण को लौटाकर जमीन को बिल्डरों के हाथों बिकवा दिया गया। अब कांग्रेस इस घोटाले के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी और इस घोटाले की आवाज आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में गूंजेगी।

Deepak Paul