कांस्टेबल और एच.टैट. अभ्यर्थियों को मिलेगी नि:शुल्क कोचिंग

11/29/2018 10:26:34 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा सरकार अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों, जिन्होंने हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा-2018 के लिए आवेदन किया है, को नि:शुल्क कोचिंग देगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं पिछडे वर्ग के ऐसे परीक्षार्थी जो स्थायी निवासी हों, जिनके पास हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का प्रवेश पत्र है और सभी स्त्रोतों से वार्षिक आय 2 लाख 50 हजार रुपए से अधिक नहीं है, को नि:शुल्क कोचिंग दी जाएगी। 

कोचिंग के लिए वभिन्न 5 संस्थानों का चयन किया गया है, जिनमें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर क्षमता अनुसार प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, हरियाणा सरकार अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों, जिन्होंने हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2018 के लिए आवेदन किया है, को नि:शुल्क कोचिंग देगी। 

राज्यमंत्री ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग के ऐसे परीक्षार्थी जो हरियाणा के स्थायी निवासी हों, जिनके पास हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का प्रवेश पत्र है तथा उनकी सभी स्त्रोतों से वार्षिक आय 2 लाख 50 हजार रुपए से अधिक नहीं है। विभाग द्वारा कोचिंग देने के लिए 10 संस्थानों का चयन किया गया है।

Deepak Paul