‘दुर्गा शक्ति’ में तैनात कांस्टेबल ने महिला को मारा थप्पड़, लोगों ने बनाया वीडियो

7/27/2018 11:40:47 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): प्रदेश सरकार ने इस भरोसे पुलिस विभाग में दुर्गा शक्ति बनाई कि महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस न करे लेकिन दुर्गा शक्ति में ही तैनात एक महिला कांस्टेबल ने स्कूटी से जा रही महिला की पिटाई कर दी। महिला का आरोप है कि वह अपने बेटे को स्कूल से लाने के लिए जा रही थी और इसी दौरान उसने रेड लाइट जम्प कर दिया। 
 

महिला का आरोप है कि दुर्गा शक्ति में तैनात महिला कांस्टेबल ने उसे थप्पड़ मारा और बदसलूकी की। इस दौरान वहां तैनात ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी भी खामोश रहे। इस सम्बंध में महिला ने सिविल लाइन थाना में लिखित शिकायत देकर महिला कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। सिविल लाइन थाना प्रभारी ने इस बाबत बताया कि शिकायत मिली है और इसकी जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार सीमा अग्रवाल रोशनपुरा सदर बाजार में रहती हैं। सिविल लाइंस थाना पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया है कि वीरवार को वह अपने घर से स्कूटी से सैक्टर-15 स्थित सलवान स्कूल के लिए जा रही थी। जैसे ही वह अग्रवाल धर्मशाला के पास पहुंची कि बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए वह कुछ देर रूकी। महिला ने सोचा कि कहीं बारिश तेज न हो जाए, इसके चलते जल्दबाजी में उसने रेड लाइट जम्प कर लिया।

महिला ने दी गई शिकायत में बताया है कि इस दौरान दुर्गा शक्ति में तैनात सरिता व रंजीता कुमारी ने उन्हें रोक लिया और महिला से हेलमेट, लाइसेंस व स्कूटी का कागज मांगा। महिला का आरोप है कि उनकी वहां ड्यूटी नहीं थी। इस दौरान वहां ट्रैफिक पुलिस में तैनात एएसआई सुरेंद्र मौजूद थे और महिला ने उनसे बात की। किसी कागज व अन्य डाक्यूमेंट की जरूरत न बताते हुए एएसआई ने महिला को जाने को कहा। इसके बावजूद दुर्गा शक्ति में तैनात उक्त स्टाफ लगातार लाइसेंस मांग रही थी।
 

Deepak Paul