पंजाब के सीएम रामगढ़ से डेरा बस्ती जाने वाले सड़क करवाए निर्माण: विज

11/23/2022 1:11:53 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘मैंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है कि जो रामगढ से डेराबस्सी सड़क जाती है, यदि उस सड़क को फोर लेन करा दिया जाए तो लोगों को आसानी होगी और आने-जाने में समय भी कम लगेगा और जाम से भी बचा जा सकता है और चण्डीगढ के लिए एक वैकल्पिक रूट भी मिल जाएगा’’। विज ने कहा कि ‘‘मुझे पुरी उम्मीद है कि जनहित में भगवंत मान जरूर इस सडक को फोन-लेन करवाएंगें’’। विज आज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘‘आजकल अंबाला-चण्डीगढ सडक मार्ग पर बहुत ज्यादा जाम रहता है। खासतौर पर जीरकपुर से ट्रिब्यून के कार्यालय तक निकलने में बहुत मुश्किल हो जाता है’’। 

 

चुनावों के दौरान आर्म्स जमा न कराने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही-विज

 

चुनावों के दौरान आर्म्स जमा कराने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘ये आदेश होते हैं और चुनाव से पहले सरकार ने भी आदेश जारी किए थे कि अपने सभी शस्त्र सरकार के पास जमा कराएं, लेकिन मेरे संज्ञान में आया है कि चुनाव के दौरान कई जगह पर लाईसेंस हथियारों का इस्तेमाल किया गया है’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘इसका मतलब है कि काफी लोगों ने हथियार जमा नहीं कराए हैं तो ऐसे लोगों ने कानून की अवहेलना की है, इसलिए मैंने विभाग को लिखा है कि ऐसे सभी लेागों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए, जिन्होंने हथियार जमा नहीं कराएं है’’। ड्रग्स प्रचलन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होेंने कहा कि ‘‘विपक्ष क्या कहता है उसकी हमको चिंता नहीं है क्योंकि जितना ड्रग्स के चलन को रोकने के लिए हम कर रहे हैं उतना आसपास की कोई सरकार नहीं कर रही हैं’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘मैंने ड्रग्स को कंट्रोल करने के लिए हरियाणा नारकोटिक्स ब्यूरो बनाया ताकि एक इंडीपेडेंड बॉडी इस पर काम कर सके और इस पर नजर रख सकें”।

 

विज ने कहा कि ‘‘मेरा ऐसा मानना है कि रूटीन में थाना के कर्मचारियों को अन्य डयूटियों पर लगाया जाता है तथा वे ड्रग्स पर नजर नहीं रख सकते है। श्री विज ने कहा कि ‘‘हमने ब्यूरो का गठन किया है जिसमें ड्रग्स को पकडने के साथ-साथ लोगों को एजूकेट करने का काम भी किया जा रहा है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘ड्रग्स के संबंध में लोगों को एजूकेट करने के लिए राज्य स्तर से पंचायत स्तर तक समितियों का गठन किया जा रहा है ताकि समितियों की मार्फत लोगों को एजूकेट किया जा सकें’’।

 

ड्रग्स के बारे में कार्यवाही हेतू बनाई गई ऐप, टोल फ्री नंबर भी जारी

 

विज ने कहा कि ‘‘ड्रग्स के बारे में कार्यवाही करने के लिए ऐप भी बनाई गई है जिस पर लोग अपनी जानकारी अपलोड कर सकते हैं और एक टोल फ्री नंबर भी हमने जारी किया है’’। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि इस दिशा में विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं और केन्द्र सरकार के अधिकारियों ने प्रशंसा भी की है। सोनीपत में नकली शराब के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘यदि कोई ऐसा मामला सामने आता है तो हम पूरी तरह से कार्यवाही करते हैं। हमने हमेशा कार्यवाही की है और सख्त कार्यवाही की है’’।

 

चंडीगढ़ पर हमारा का पूरा हक है-विज

 

विज ने कहा कि चण्डीगढ़ पर हमारा का पूरा हक है, जब तक एसवाईएल का पानी नहीं मिल जाता, हिन्दी भाषी क्षेत्र नहीं मिल जाते, तब तक हम चण्डीगढ में डटे हुए हैं और हमने अंगद का पैर जमा रखा हैं। उन्होंने कहा कि किसी की चिटिठयां लिखने से ये पैर हिलने वाला नहीं है’’।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma