मोहना रोड का निर्माण कार्य 1 माह से ठप, खस्ताहाल सड़क बनी लोगों की परेशानी का सबब

5/4/2023 1:03:17 PM

पृथला (अनिल राठी) : मोहना रोड का रुका हुआ निर्माण कार्य इन दिनों लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। सड़क को फोरलेन बनाने के लिए इसकी खुदाई की गई है। लेकिन ठेकेदार ने पेमेंट ना होने के कारण सड़क का निर्माण कार्य एक महीने से रुका हुआ है। इस खस्ताहाल सड़क पर आने जाने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं हादसे अंदेशा भी हमेशा बना रहता है। हालांकि अधिकारी अब अगले हफ्ते से काम शुरू होने की बात कह रहे हैं। निर्माणाधीन मोहना रोड दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे लिंक रोड को केजीपी एक्सप्रेस से जोड़ने का काम करती है।

फ़िलहाल यह सड़क टूलेन बनी हुई है। ट्रैफिक अधिक होने के चलते इस पर जाम की स्थिति बनी रहती है, ऐसे में इस सड़क को फोरलेन में कनवर्ट करने का काम किया जा रहा है। हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने पिछले दिनों सड़क को फोरलेन में कनवर्ट करने का काम शुरू कराया था। इस सड़क का निर्माण कार्य केजीपी एक्सप्रेस-वे की तरफ से किया जा रहा था, इसके लिए पुरानी तारकोल की सड़क को काट दिया गया और सड़क के साथ ही मिट्टी की खुदाई कर सड़क को चौड़ा बनाने का काम की शुरू किया गया था।

निर्माण कार्य कर रही कंपनी ने पेमेंट ना होने के कारण लगभग 1 महीने पहले ही काम बीच में रोक दिया था। ऐसे में लोग उखड़ी हुई सड़क पर चलने को मजबूर हैं। बारिश के कारण रास्ते पर काफी कीचड़ हो गया है। जिससे आवागमन में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। केजीपी एक्सप्रेस-वे से लेकर चंदावली गांव तक सड़क खस्ताहाल है। इस सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन अधिक है जिसके चलते सड़क और खराब हो गई है। जिससे कई बार जाम लग जाता है। इस रास्ते से चलने वाले लोग फिलहाल दूसरे गांव से गुजरने वाले विकल्पिक रस्ते का इस्तेमाल कर शहर तक पहुंच रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail