सरकारी डिपो पर गला सड़ा राशन मिलने से भड़के उपभोक्ता, अनाज में निकल रहे कंकड़, मिट्टी

11/27/2019 11:20:39 PM

सोनीपत (पवन राठी): सरकार के द्वारा गरीब आदमियों को सस्ते दाम पर अनाज मुहैया कराया जाता है, लेकिन अधिकारी इस पर डाका डाल रहे हैं। यह आरोप सोनीपत के गांव जाटी कलां के ग्रामीणों ने लगाया है, जहां सरकारी डिपो में बंटने के लिए आए राशन की दुर्दशा देखकर उपभोक्ताओं ने लेने से मना कर दिया। उपभोक्ताओं ने रोष जताते हुए कहा कि पहले तो गला सड़ा ही राशन आ रहा था, लेकिन इस बार तो कंकड़ के साथ राशन में मिट्टी और शीशा भी मिला हुआ है।



ग्रामीणों ने अधिकरियो की लापरवाही के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि पहले तो महज गला सड़ा अनाज आ रहा था, लेकिन अब तो अनाज में कंकर ही नहीं बल्कि शीशा भी मिला हुआ है। अनाज की दशा देखी जाए तो उसे जानवर भी नहीं खा सकते जबकि उसे इंसानों के खाने के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में वे 4 माह से संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन शिकायत का कोई असर नहीं हो रहा है।



उन्होंने कहा कि घटिया किस्म के अनाज को खाकर वे लगातार बीमार हो रहे हैं। प्रशासन से गुहार लगाते हुए उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द उन्हें उत्तम प्रकार का अनाज मुहैया करवाया जाए। प्रशासन को चेताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही राशन की क्वालिटी नहीं बदली गई तो वे बड़े स्तर का आंदोलन करके इसका विरोध करेंगे।

Shivam