कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट, हरियाणा के इस जिले में बनाए जाएंगे कंटेनमेंट जोन ?

4/20/2022 4:30:01 PM

गुरुग्राम(मोहित): कोरोना का खौफ एक बार फिर दिखने लगा है लगातार केसों में हो रही बढ़ोतरी के कारण लोगों में डर का माहौल है। वहीं प्रशासन भी अब फिर से सख्ती बरतने के मूड में लग रहा है। बात अगर गुरुग्राम जिले की करें तो यहां कोरोना के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

जिसको देखते हुए ही अब गुरुग्राम में कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने अब इलाकों को चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं कोरोना के आंकड़े बढ़ने के बाद अब लोगों में बूस्टर डोज लगवाने के लिए भी उत्साह देखने को मिल रहा है। जहां शुरुआती दिनों में लोग बूस्टर डोस को लेकर गंभीर नहीं थे तो वहीं अब बूस्टर डोस को लेकर भी लोगों में गंभीरता देखने को मिल रही है। जहां बूस्टर डोज के शुरुआती दिनों में मात्र 200 से 300 लाभार्थी डोज लगवा रहे थे तो वहीं अब करीब 3000 लोग रोजाना बूस्टर डोज लगवा रहे हैं।

स्वस्थ्य विभाग की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट कर कोरोना से बचाया जा सके। जिसको लेकर स्वास्थ विभाग ने हर घर दस्तक अभियान की भी शुरुआत की है। जिसमें लोगों को घर-घर जाकर कोरोना का टीका लगवाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवा सके और कोरोना को मात दी जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai