सैंपल फेल होने पर भी ठेकेदार की जा रही है पेमेंट

2/14/2019 9:10:41 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार): बहादुरगढ़ के बीचों-बीच से गुजर रही वेस्ट जुआ ड्रेन पर चल रहे निर्माण कार्य को लेकर पूर्व विधायक एसोसिएशन हरियाणा के अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने गड़बड़ी और घोटाले के आरोप लगाए हैं। नफे सिंह राठी का कहना है कि ड्रेन के निर्माण कार्य के सैंपल फेल हो जाने के बावजूद नगर परिषद बहादुरगढ़ के अधिकारी विधायक नरेश कौशिक की शह पर लगातार ठेकेदार को पेमेंट करते जा रहे हैं।



जबकि सैंपल फेल होने के कारण ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी। लेकिन वह कार्रवाई नहीं की गई। क्योंकि ठेकेदार भाजपा द्वारा नगर परिषद बहादुरगढ़ में मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता का दामाद और उसके समधी है। नफे सिंह राठी का कहना है। 22 मई 2018 को श्रीराम लैब ने नगर परिषद को निर्माण कार्य का सैंपल फैल होने की रिपोर्ट नगर परिषद को भेजी थी। लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों ने यह रिपोर्ट दबा ली।



नफे सिंह राठी का कहना है कि इस ड्रेन का निर्माण कार्य सभी नियम और कायदो को ताक पर रखकर किया जा रहा है। ड्रेन के अंदर पानी भरा होने के बावजूद निर्माण कार्य चल रहा है और निर्माण कार्य में घटिया क्वालिटी के सरियों का प्रयोग किया जा रहा है। इतना ही नहीं ड्रेन का बेस तैयार करने के लिए जो सामग्री चाहिए। वह भी ठीक ढंग से नहीं लगाई जा रही है और ना ही ड्रेन का बेस तैयार करने के लिए कहीं रोड रोलर चलाया जा रहा है।



इतना ही नहीं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी का कहना है कि नियम के हिसाब से एक करोड रुपए से ज्यादा के विकास कार्य की निगरानी का जिम्मा डिग्री धारक इंजीनियर को देना होता है। जबकि नगर परिषद ने डिप्लोमा धारी जूनियर इंजीनियरों को इसका जिम्मा दे रखा है। पूर्व विधायक नफे सिंह राठी का यह भी कहना है कि यह सब भाजपा विधायक नरेश कौशिक की शह पर किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले ही मनोनीत पार्षद के रिश्तेदारों की कंपनी को ढाई करोड रूपए का चेक पेमेंट के तौर पर दिया गया था। जिसके बाद विधायक नरेश कौशिक का जन्म दिवस मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता ने धूमधाम से मनाया। उन्होंने सरकार से नगर परिषद में हो रहे सभी घोटालों की जांच की मांग की है।

Deepak Paul