पार्टनरों से परेशान ठेकेदार ने फंदा लगाकर दी जान

11/28/2019 12:18:28 PM

जींद/जुलाना (राठी/पांचाल) : खैरेंटी गांव के ठेकेदार रणबीर (54) ने संदिग्ध परिस्थितियों में मंगलवार शाम को घर पर ही फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पार्टनर ठेकेदारों द्वारा रुपए नहीं देने पर रणबीर ने ऐसा कदम उठाया है। इस पर जुलाना पुलिस ने 3 ठेकेदारों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने, एस.सी./एस.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया, लेकिन परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी व अन्य मांगों को लेकर शव को ले जाने से इंकार कर दिया। बाद में ग्रामीणों ने डी.सी. डा. आदित्य दहिया से बात की। इसके बाद तहसीलदार मनोज अहलावत सिविल अस्पताल पहुंचे। परिजनों ने तहसीलदार को मांगों का एक ज्ञापन सौंपा है। इसके बाद ही परिजन शव ले जाने को तैयार हुए।  मृतक की पत्नी रोशनी देवी ने आरोप लगाया कि करेला गांव के ठेकेदार रामपाल व शेरसिंह तथा खरैंटी गांव के रिंकू के साथ उसका पति रणबीर काम करता था।

वह मजदूरों से ठेके का काम करवाता था। राजपाल, शेर सिंह व रिंकू ने कई जगहों पर जनस्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों में ठेके के काम ले रखे थे। रणबीर की लेबर ने काम किया था। इन ठेकेदारों ने रणबीर को लेबर के रुपए नहीं दिए। मजदूर रणबीर से रुपए मांगते थे। जब उसके पति ने तीनों ठेकेदार से रुपए मांगे तो उन्होंने घर आकर उसे जान से मारने की धमकी दी। इसी से परेशान होकर उसके पति ने फं दा लगाकर जान दे दी। डी.एस.पी. कप्तान सिंह ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

तहसीलदार को सौंपा मांगपत्र
एडवोकेट देशराज सरोहा ने डी.सी. डा. आदित्य दहिया से मामले को लेकर बात की। इसके बाद तहसीलदार मनोज अहलावत मौके पर पहुंचे। परिजनों ने तहसीलदार को एक मांग पत्र सौंपा। इसमेंं आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग, एस.सी./एस.टी. के तहत पीड़ित परिवार को तुरंत अनुदान राशि देने, मृतक के परिवार को 25 लाख की आॢथक सहायता देने व परिवार से एक व्यक्ति  को रोजगार देने की मांग की गई। 

Isha